इन अभिनेत्रियों ने कई बार अपने नाम किया ऑस्कर अवॉर्ड
इन अभिनेत्रियों ने कई बार अपने नाम किया ऑस्कर अवॉर्ड
Share:

ऑस्कर को मूवीज दुनिया का सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है। इस साल ऑस्कर अवॉर्ड्स 28 मार्च कि दिए जाने वाले है। पूरी दुनिया की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की निगाहें इस पर जमी हुई है। फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हर शख्स की यह चाहत होती है कि वह अपने जीवन में एक बार यह पुरस्कार अपने नाम कर चुके है। ऐसे बहुत कम ही कलाकार हैं जो इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को एक से ज्यादा बार जीत हासिल कर चुके है। आज हम आपको उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सबसे अधिक यह पुरस्कार जीते हैं।

कैथरीन हेपबर्न: किसी भी अभिनेत्री के लिए ऑस्कर जीतना उसके करियर के लिए मील का पत्थर बन जाता है। इस पुरस्कार को जीतने के उपरांत उसका करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाता है। कैथरीन हेपबर्न एक ऐसी अभिनेत्री थीं जिन्होंने सबसे अधिक बार इस अवॉर्ड को नाम कर चुके है। कोई भी अभिनेता अब तक यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ चुके है। कैथरीन ने कुल चार बार अकादमी पुरस्कार भी अपने नाम कर लिया है। उन्हें सबसे पहला ऑस्कर 1934 में आई मूवी मॉर्निंग ग्लोरी के लिए मिला था। जिसके उपरांत उन्होंने साल 1968 में गेस हूज कमिंग टू डिनर, द लॉयन इन द विंटर और गोल्डन पॉन्ड के लिए यह अवॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

मेरिल स्ट्रीप: इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मेरिल स्ट्रीप भी है। उन्होंने 3 बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है। मेरिल 21 बार ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हो गई है। उन्होंने वर्ष 1980 में आई क्रेमर वर्सेज क्रेमर, सोफीज चॉइस (1983) और द आयरन लेडी (2012) के लिए ऑस्कर अवॉर्ड  को अपने नाम कर लिया है।

इनग्रिड बर्गमैन: दुनिया में केवल दो ही एक्ट्रेस हैं जिन्होंने तीन बार ऑस्कर अपने नाम कर चुके है। मेरिल स्ट्रीप के साथ यह कारनामा इनग्रिड बर्गमैन ने किया है। उन्हें 1945 में गैसलाइट, 1957 में अनास्तासिया और मर्डर ऑन द ओरिएंट एक्सप्रेस के लिए अकादमी अवॉर्ड भी जीत लिया है।

केवल इंग्लिश ही नहीं बल्कि कई भाषाओं में रिलीज होगी ‘Moon Knight’

संगीत जगत में छाया मातम, इस मशहूर ड्रमर ने दुनिया को कहा अलविदा

उर्फी की तरह ही इस अदाकारा को है खुद की ड्रेस डिजाइन करने का शौक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -