जाने किस प्रदेश में देखा जाता है सबसे ज्यादा ​टीवी
जाने किस प्रदेश में देखा जाता है सबसे ज्यादा ​टीवी
Share:

इस समय पूरे देश में टीवी देखने वालों की तदाद क्या है? क्या वह बढ़ रही है या घट रही है? कुछ ऐसे तथ्य सामने आए हैं, जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे. देश में सबसे ज्यादा टीवी आंध्र और तेलंगाना में देखा जाता है. इस मामले में कई नए तथ्यों के बारे में पता चला है.रिपोर्ट के मुताबिक, आजकल बड़ी संख्या में स्मार्टफोन यूजर्स वेबसीरीज देख रहे हैं, इन सबके बावजूद देश में टीवी देखने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. पिछले चार सालों में टीवी देखने के औसत समय में करीब 16 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

इस हफ्ते नच बलिये 9 से एलिमिनेट होंगी यह दो जोड़ियां

एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में रोजाना करीब 61 करोड़ से ज्यादा लोग रोजाना टीवी देख रहे हैं. इनमें महिलाओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इसमें एक चौंकाने वााल तथ्य है. नोटबंदी के बाद महिलाओं ने ज्यादा टीवी देखना शुरू किया है. नवंबर 2016 के बाद से अब तक टीवी देखने वाली महिलाओं की तदाद 44 फीसदी तक बढ़ी है. रिपोर्ट के मुताबिक, धार्मिक और क्राइम शो पर महिलाओं की प्रतिशत ज्यादा बढ़ा है.

इस हफ्ते बिग बॉस के घर से बेघर हो जाएगी टीवी की यह स्वीट बहू

भारत में वर्तमान में टीवी देखने का प्रतिव्यक्ति औसत समय 3 घंटा 40 मिनट है. देश में 2005 में करीब 130 चैनल टीवी पर देखा जा सकते थे, वर्तमान में यह आंकड़ा 800 के ऊपर है.देश में टीवी देखने के मामले में सबसे अधिक आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लोग हैं. यहां रोजाना औसतन 4 घंटे 12 मिनट टीवी देखा जाता है.

सामने आया 'तारक मेहता...' का नया प्रोमो, इस तरह होगी दयाबेन की वापसी

'बेहद 2' में नजर आएगा बॉलीवुड का यह एक्टर, कहा- 'जेनिफर के

साथ...'पार्थ संग अपने रिलेशनशिप पर कोमोलिका की बहन ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'वो और मैं...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -