पहाड़ी इलाकों में जमकर होगी बर्फ़बारी, उत्तर भारत में कोहरे के साथ बढ़ेगी ठंड
पहाड़ी इलाकों में जमकर होगी बर्फ़बारी, उत्तर भारत में कोहरे के साथ बढ़ेगी ठंड
Share:

श्रीनगर: उत्तर भारत के कई इलाकों में सर्दी का कहर शुरू हो चुका है. पिछले 3 दिनों में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. दोपहर के समय तेज हवाओं की वजह से लोगों को धूप से भी राहत नहीं मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ों में दो दिन बर्फबारी होने की संभावना है. इसके चलते उत्तर भारत में सर्दी और बढ़ेगी. इसके साथ ही दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में 12-13 दिसंबर की सुबह कोहरा भी हो सकता है. 

मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों पर आज से बर्फबारी का अनुमान जताया हैं. पश्चिमी विक्षोभ ने कश्मीर में दस्तक दे दी है. इसके चलते जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में रविवार तक और हिमाचल प्रदेश में शनिवार को अलग-अलग इलाकों में बारिश और बर्फवारी का अनुमान है. इससे उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी का प्रभाव बढ़ेगा. हालांकि, अगले दो दिन के दौरान मध्य और पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में खास परिवर्तन के आसार नहीं हैं, जबकि सोमवार से तापमान 2 से 4 डिग्री बढ़ सकता है.

पूर्वोत्तर राज्यों में भी अगले 3 से 4 दिनों में तापमान में गिरावट आएगी. उत्तर और पश्चिम में अगले 3-4 दिन तापमान स्थिर बना रहेगा. हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में सुबह घना कोहरा छाने की संभावना हैं. महाराष्ट्र में अगले 48 घंटों में बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में बारिश के बाद ठंड और अधिक बढ़ जाएगी. वहीं, मध्य प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर भी शुरू हो गई है. मौसम विभाग केन्द्र भोपाल के मुताबिक, आने वाले वक़्त में ठंड और बढ़ेगी. लोगों को सर्दी से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी. बीते एक सप्ताह में तापमान में लगभग 5 डिग्री की गिरावट आई है.

राजस्थान: कर्ज से परेशान होकर युवा किसान ने लगाई फांसी, प्रशासन बोला- नाज़ायज़ संबंध के कारण मरा

पंजाब: पुलिस थाने पर रॉकेट लांचर से हमला, हुआ भीषण विस्फोट, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी

ये है दोस्ती ! बाली नहीं गए, लेकिन भारत आएंगे पुतिन, G20 समिट में होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -