पंजाब: पुलिस थाने पर रॉकेट लांचर से हमला, हुआ भीषण विस्फोट, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी
पंजाब: पुलिस थाने पर रॉकेट लांचर से हमला, हुआ भीषण विस्फोट, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी
Share:

अमृतसर: पंजाब में बीते कुछ समय से खालिस्तानी गतिविधियाँ बढ़ती हुईं नज़र आ रहीं हैं, जिसके लिए राज्य की आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाली सरकार सवालों में घिरी हुई है। इसी बीच सूबे के तरनतारन जिले में एक धमाके की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि यहाँ रॉकेट लांचर से एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया गया है। हमले में थाने में तैनात पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए हैं। थाने की ईमारत को नुकसान पहुंचा है। अब पुलिस ने हमला करने वालों की तलाश शुरू कर दी है। घटना 9-10 दिसंबर 2022 रात करीब 1 बजे की बताई जा रही है। इस मामले में NIA और IB की टीमें भी जाँच में जुट गई हैं।

खबरों के अनुसार, घटना सरहाली पुलिस थाने की है। बताया जा रहा है कि रात में अचानक ही थाने की ईमारत से लॉन्चर टकराने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। रिपोर्ट के अनुसार, रॉकेट लॉन्चर से हमला कहीं और किया गया था। किसी और टारगेट से डाइवर्ट हो कर लॉन्चर पहले थाने के गेट से टकराया और फिर पिलर से। विषेशज्ञों की भाषा में इसे RPG हमला बोलते हैं, जिसे बहुत खतरनाक माना जाता है। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, सरहाली थाना पाकिस्तान की बॉर्डर से लगा हुआ है। बहुत रात होने के चलते थाने में स्टाफ और आम जनता न के बराबर थी। यह हमला भारतीय सरहद के भीतर से ही हुआ है। हालांकि, हमले में इस्तेमाल किया गया हथियार पाकिस्तान से आने की आशंका जताई जा रही है। सामने आ रहे वीडियो में पुलिस स्टेशन के शीशे चकनाचूर हो गए हैं। आशंका यह भी जताई जा रही है कि हमलावर पुलिस स्टेशन को उड़ाने का मकसद रख कर आया था, जिसमें वो कामयाब नहीं हुआ।

बता दें कि राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने 2 दिन पहले 8 दिसंबर, 2022 को फरार आतंकी बिक्रमजीत सिंह उर्फ़ बिक्कर को दिल्ली से अरेस्ट किया था। बिक्कर ऑस्ट्रेलिया में रहता था, जो वर्ष 2019 में तरनतारन जिले में हुए विस्फोट में आरोपित था। बिक्रमजीत पर अन्य आतंकी संगठनों से भी ताल्लुक रखने का आरोप है। उसके खिलाफ NIA कोर्ट मोहाली से गैरजामंती वारंट भी जारी किया गया था। बता दें कि इस साल मई में मोहाली पुलिस के इंटेलिजेंस विभाग (IB) के ऑफिस में भी एक विस्फोट हुआ था। हालांकि, यह ब्लास्ट कम क्षमता का था और इससे किसी के जान-माल का कोई क्षति नहीं पहुंची थी। इस ब्लास्ट में भी रॉकेट लॉन्चर का इस्तेमाल किया गया था।

ये है दोस्ती ! बाली नहीं गए, लेकिन भारत आएंगे पुतिन, G20 समिट में होंगे शामिल

क्या 'झूठ' के सहारे ही राहुल की छवि चमकाएगी कांग्रेस, जनता को जोड़ने का सच्चा रास्ता नहीं ?

राहुल की यात्रा में गहलोत के मंत्री को मिला धक्का, कभी कहा था- हाईकमान कुछ नहीं होता...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -