VIDEO! धार में दिखा बारिश का भयावह रूप, इन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट
VIDEO! धार में दिखा बारिश का भयावह रूप, इन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट
Share:

धार: धार जिले के कुक्षी तहसील के सुसारी ग्राम में मंगलवार को दोपहर में 2:00 बजे करीब मूसलाधार वर्षा से नाले में बाढ़ आ गई जिसमें एक दूध का टैंकर पलट गया देखिए लाइव वीडियो, टैंकर के अंदर चालक सहित 2 लोग बैठे थे जिनका पता नहीं चला कुक्षी से एंबुलेंस और गोताखोर प्रशासन ने मौके पर भेजे गए। हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों के बीच कई भागों में भारी वर्षा  होने का अलर्ट जारी किया जा चुका है। कई संभागों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना भी व्यक्त की है। इसी दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश के 15 जिलों के लिए रेड और येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के भोपाल केंद्र से मिली सूचना के अनुसार, खारगौन, विदिशा, सागर, धार, बड़वानी, अलीराजपुर जिले के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। इन जिलों में मध्यम भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है। इनके अलावा अशोकनगर, इंदौर, देवाश, उज्जैन, मंदसौर, हरदा, छिंदवाड़ा, झाबुआ और रतलाम जिले के कई हिस्सों में हल्की बारिश के साथ वज्रपात होने का पूर्वानुमान भी लगाया जा चुका है। इन जिलों में 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने वाली है।

 

बता दें कि श्योपुर, भोपाल, रायसेन, शाजापुर, अगर, अलीराजपुर, राजगढ़्र, सीहोर, नीमंचा, गुना, बुहारनपुर, नर्मदापुरम, बैतूल और खंड़वा में मध्यम वर्षा होने का अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही क्रामिक वज्रपात भी होगा। प्रदेश में  एक जून से 19 जुलाई 2022 तक के बीच औसतन 23 प्रतिशत वर्षा हुई है। पूर्वी मध्य प्रदेश में औसतन 4 फीसद कम और पश्चिमी मध्य प्रदेश में औसतन 49 प्रतिशत अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है।  पचमढ़ी, बैतूल, इंदौर, बुरहानपुर, धार/मांडू, देवास, शाजापुर, झाबुआ, रतलाम, हरदा में बिजली के साथ हल्की गरज के साथ नर्मदापुरम, अलीराजपुर, सीहोर, खंडवा, खरगोन/महेश्वर और बड़वानी में गरज के साथ मध्यम बौछारें पड़ने का अनुमान लगाया गया है।

भारत का कोविड टीकाकरण कवरेज 200 करोड़ के पार

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

एयरपोर्ट में कॉन्टैक्टलेस प्रोसेसिंग पर दिया जा रहा है ज़ोर: सिंधिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -