नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक
नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के मामले की सुनवाई खत्म हो चुकी है। जी दरअसल एक दिन पहले ही नूपुर शर्मा ने एक बार फिर सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। आप सभी को बता दें कि नूपुर शर्मा ने कोर्ट में पैगंबर मोहम्मद पर की गई उनकी ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ के संबंध में दर्ज अलग-अलग प्राथमिकियों को एक साथ जोड़ने और गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग की है।

वहीं अब SC से नूपुर को राहत मिली है और उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई है। इसी के साथ SC ने केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस भेजा है और कहा है कि नूपुर पर कोई कार्रवाई नहीं होगी और ना ही उनकी गिरफ्तारी होगी। आपको बता दें कि इस मामले में इससे पहले न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की पीठ ने पैगंबर मोहम्मद खिलाफ टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में दर्ज प्राथमिकियों को एक साथ मिलाने की नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया था। हालाँकि अब आज सुनवाई होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 10 अगस्त को अगली सुनवाई होने के लिए कहा है। आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में शीर्ष अदालत ने पैगंबर के खिलाफ शर्मा की विवादित टिप्पणियों के लिए उन्हें आड़े हाथों लिया था और कहा था कि उनकी ‘बेलगाम जुबान’ ने ‘पूरे देश को आग में झोंक दिया और देश में जो भी हो रहा है, उसके लिए वह ‘अकेले’ जिम्मेदार हैं।’

अब आज सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा के वकील ने कहा कि मेरे मुवक्किल को लगातार धमकियां मिल रही हैं। इसी के साथ नूपुर के वकील ने कहा कि पाकिस्तान से भी धमकी मिल रही है। इसके अलावा नूपुर शर्मा के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि हर जांच में शामिल होना संभव नहीं है इसलिए सभी एफआईआर को एक साथ कर दिया जाए। इन सभी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट से नूपुर को बड़ी राहत मिली है।

नूपुर शर्मा की हत्या के लिए पाकिस्तान से आया था अशरफ, BSF ने दबोचा

3 बच्चों को लेकर कुएं में कूद गई महिला, मामला जानकर सन्न रह जाएंगे आप

फास्ट फूड बेचने वालों पर लगेगा 5 लाख तक का जुर्माना, अगर किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -