MP में चुनाव से पहले होगा बड़ा उलटफेर! दिग्विजय सिंह के बयान ने मचाई सियासी हलचल
MP में चुनाव से पहले होगा बड़ा उलटफेर! दिग्विजय सिंह के बयान ने मचाई सियासी हलचल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में बढ़ती बगावत के बीच पूर्व सीएम एवं कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने यह दावा किया है कि बीजेपी के कई नेता कांग्रेस में सम्मिलित होना चाहते हैं। 230 सीटों वाली मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए इस वर्ष के आखिर में चुनाव होने हैं। बीजेपी ने अब तक प्रदेश की 78 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। बता दें कि, चुनाव से पहले ही बीजेपी में हलचल मच गई है।

सोमवार को दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के कई नेता कांग्रेस में सम्मिलित होने के इच्छुक हैं, क्योंकि उन्हें राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में हार का एहसास हो गया है। दिग्विजय सिंह ने सवाल किया कि क्या पीएम नरेंद्र मोदी को भरोसा है कि वह बीते 18 सालों से मध्य प्रदेश में सत्ता में रही बीजेपी सरकार और उसके मंत्रियों के पाप धो सकते हैं? मीडिया से चर्चा में दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि लोगों ने मध्य प्रदेश में बीजेपी को सत्ता से हटाने का मन बना लिया है। यह महसूस करते हुए कि उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा, सत्तारूढ़ दल के कई बड़े नेता कांग्रेस में सम्मिलित होने का प्रयास कर रहे हैं। 

कोर्ट में लंबित एक मानहानि मामले के संबंध में ग्वालियर आए कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उनके बयानों को गलत तरीके से पेश किया गया तथा कई स्थानों पर उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए, मगर अब तक उन्हें कभी दोषी नहीं ठहराया गया। गौरतलब है कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 114 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी को 109 सीटें मिली थीं। हालांकि, कुछ विधायकों के बीजेपी में सम्मिलित होने के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। मार्च 2020 में शिवराज सिंह चौहान के नए कार्यकाल के साथ बीजेपी सत्ता में लौटी थी।  

26/11 आतंकी हमला, 175 लोगों की मौत, 400 पन्नों में आरोपी तहव्वुर राणा के गुनाहों का जिक्र, चार्जशीट दाखिल

बिना अनुमति के लगवाई गई पूर्व सीएम मुलायम सिंह की प्रतिमा को नगर निगम ने हटवाया

भाजपा नेता मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, आरोप- कांग्रेस सरकार में मंत्री रहते किया था घोटाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -