'देश में ऐसा दूसरा राज्य नहीं', उत्तराखण्ड ग्लोबल इंवेस्टर समिट में बोले CM धामी
'देश में ऐसा दूसरा राज्य नहीं', उत्तराखण्ड ग्लोबल इंवेस्टर समिट में बोले CM धामी
Share:

देहरादून: दिल्ली में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का बृहस्पतिवार को उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड भारत का मुकुट है तथा देवो की भूमि है। उत्तराखंड में जन्म लेना प्रभु की इच्छा है। यहां कर्म करने वाले को भी यह मानना चाहिए कि उन पर देवों की कृपा है। मैं उन सभी व्यक्तियों का धन्यवाद करना चाहता हूं, जिन्होंने हमें इस कार्य के लिए प्रोत्साहित किया है। मुख्यमंत्री धामी में ये भी कहा कि पूरे हिंदुस्तान में उत्तराखंड जैसा दूसरा प्रदेश नहीं है। मैं आप सभी से अनुरोध करूंगा कि आप सभी वहां इन्वेस्टमेंट करें। हमारा प्रयास राज्य की GDP को अगले 5 वर्षों में दोगुना करने का है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी वर्ष दिसंबर महीने में उत्तराखंड में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट आयोजित की जाएगी। 

पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि हमने अपनी पॉलिसी में निरंतर बदलाव किया है। जिसमें प्रमुख तौर पर टूरिज्म पॉलिसी भी सम्मिलित है। राज्य में पहले से काम कर रहे औद्योगिक समूहों के कैंपस का भी विस्तार किया जा रहा है। समिट में ITC ने 5000 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव उत्तराखंड सरकार को दिया है। महिन्द्रा हॉलीडेज एण्ड रिसोर्ट इण्डिया लिमिटेड के साथ 1000 करोड़ तथा  ई-कुबेर के साथ 1600 करोड़ रुपए के निवेश का एमओयू किया गया। पहले ही दिन इतने बड़े निवेश प्रस्ताव पर सहमति यह नजर आती है कि निवेशक उत्तराखण्ड को लेकर कितने अधिक उत्सुक हैं तथा सरकार भी कितनी तत्पर है। महिन्द्रा हॉलीडेज एण्ड रिसोर्ट इण्डिया लिमिटेड उत्तराखण्ड में अगले 3 माह में 1000 करोड़ के निवेश के साथ विभिन्न जगहों पर 45 रिजोर्ट स्थापित करने जा रहा है। इससे 1500 लोगो के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे। 

पूरे देश में यह महिन्द्रा हॉलीडेज एण्ड रिसोर्ट इण्डिया लिमिटेड का किसी भी प्रदेश में सबसे बड़ा निवेश है। उत्तराखण्ड ग्लोबल इंवेस्टर समिट की तैयारियों को उत्तराखण्ड सरकार ने पूरी तरह से तैयार है। समिट को लेकर विदेश में पहला अंतरराष्ट्रीय रोड शो 25 सितंबर से 28 सितंबर तक लंदन में होगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी भी इसमें सम्मिलित होंगे। तत्पश्चात, अक्टूबर के पहले हफ्ते में सिंगापुर एवं ताइवान में रोड शो होंगे। वहीं दुबई और आबूधाबी में 16 से 20 अक्तूबर तक रोड शो के जरिए विदेशी निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश के लिए आकर्षित किया जाएगा। देश में होने वाले रोड शो में प्रदेश सरकार की तरफ से अफसरों की टीम भी जाएगी। तत्पश्चात, देश में 3 अक्टूबर को पहला रोड शो दिल्ली में आयोजित होगा। उसके बाद 6 और रोड शो होंगे, जो अहमदाबाद, चंडीगढ़, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई और हैदराबाद में आयोजित होंगे। प्रदेश सरकार द्वारा निवेशक सम्मेलन के जरिए कम से कम ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा गया है।

तलाक याचिका खारिज कर बॉम्बे HC ने की अहम टिप्पणी, कहा- 'घर का काम करना सिर्फ पत्नी की जिम्मेदारी नहीं'

दिल्ली-NCR में आज सुबह से झमाझम जारी, मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान

कर्नाटक में ISIS मॉड्यूल: आतंकी अराफात अली गिरफ्तार, मंगलौर कूकर ब्लास्ट के आरोपी मोहम्मद शरीक से भी जुड़े तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -