दिल्ली-NCR में आज सुबह से झमाझम जारी, मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
दिल्ली-NCR में आज सुबह से झमाझम जारी, मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के कुछ हिस्सों में आज शुक्रवार सुबह ताजा बारिश हुई, जिससे उमस भरे माहौल से काफी राहत मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में आज बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। इसमें कहा गया है कि आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान 36 और 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

इसमें कहा गया है कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भी आज हल्की बारिश होगी। आज सुबह लगभग 9.30 बजे तक उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश से आने वाले बादलों के कारण दिल्ली-NCR के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं (50-70 किमी प्रति घंटे की गति) और मध्यम बारिश के साथ-साथ कभी-कभार तीव्र बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि इसके बाद तेज़ हवाएं और बारिश का दौर धीरे-धीरे कम हो जाएगा। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (RMC) के 7 दिनों के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में 20 सितंबर तक आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होगी। 

दिल्ली में पिछले चार महीनों में औसत से अधिक वर्षा दर्ज की गई है और इस साल अगस्त तक संचयी बारिश 774 मिमी के वार्षिक कोटा के बराबर हो चुकी है। हालाँकि, अगस्त में भारी कमी दर्ज की गई और इस महीने कुल वर्षा सामान्य से 85 प्रतिशत कम रही।

'PoK भारत का अभिन्न अंग..', अब तो UAE ने भी कर दिया ऐलान, क्या करेगा पाकिस्तान ?

नूंह शोभायात्रा पर हमला: हिंसा भड़काने के आरोप में कांग्रेस विधायक मम्मन खान गिरफ्तार, FIR कॉपी में देखें कैसे हुआ था हमला

अगर चाँद पर पानी मिल भी गया, तो क्या ये मानवीय बस्ती बसाने के लिए काफी होगा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -