फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! IMD ने जारी किया नया अपडेट
फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

नई दिल्ली: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से राहत प्राप्त हो चुकी है. हालांकि देश का मौसम फिर से करवट लेगा. मौसम विभाग के अनुसार, 12 फरवरी से देश के कई प्रदेशों में बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित कई प्रदेशों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. आइये आपको बताते हैं, मौसम का पूरा हाल.

देश की राजधानी दिल्ली में दिन में धूप तो निकलेगी, किन्तु प्रातः के वक़्त धुंध छाई हुई रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार, तो 14 फरवरी को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. IMD के अनुसार, इस पूरे सप्ताह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, 12 से 13 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ एवं ओडिशा में हल्की बारिश संभव है. वहीं 12 से 14 फरवरी के बीच दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश के आसार है.

वही इसके अतिरिक्त आज तेलंगाना में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. वहीं अगले 2 से 3 दिनों के चलते उत्तर पश्चिम एवं मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं कर्नाटक तट के पूर्वी मध्य अरब सागर से लेकर उत्तरी आंतरिक कर्नाटक एवं मध्य महाराष्ट्र से होते हुए दक्षिण गुजरात क्षेत्र तक एक ट्रफ रेखा निचले स्तर पर चल रही है. इन्हीं वजहों से मौसमी गतिविधियों में परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं.  

'कोई आए तो ठीक, न आए तो ठीक...', INDIA गठबंधन पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा ऐलान

'ये पीएम मोदी की वजह से ही हो पाया..', कतर में मौत की सजा पाए पूर्व नौसैनिक लौटे भारत, एयरपोर्ट पर उतारते ही कही ये बात

अपने सहकर्मी के अंतिम संस्कार में शामिल होने चले गए कई कर्मचारी, रद्द हुई 100 से ज्यादा ट्रेनें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -