24 करोड़ में संवरेगा महाकाल के लिए रास्ता, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम
24 करोड़ में संवरेगा महाकाल के लिए रास्ता, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम
Share:

उज्जैन: उज्जैन महाकाल का मार्ग संवारने के लिए करोड़ों रूपए खर्च किए जाएंगे। महाकाल सवारी मार्ग के सौंदर्यीकरण का यह कार्य 7 दिनों में ही आरम्भ हो सकता है। स्मार्ट सिटी ने टेंडर जारी कर दिया है। महाकाल लोक की दुकानों से मिली रकम सवारी मार्ग में खर्च होगी ।

बाबा महाकाल की सवारी मार्ग का सौंदर्यीकरण का काम इसी महीने से आरम्भ होगा। स्मार्ट सिटी ने सवारी मार्ग के सौंदर्यीकरण व उन्नयन के पहले चरण के कार्यों के लिए 24 करोड़ रुपए के टेंडर जारी कर दिए है। संभवत: अगले हफ्ते निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा। बड़ी बात यह कि श्री महाकाल लोक की दुकानें बेचने से जो रकम प्राप्त हुई है, उससे महाकाल सवारी मार्ग को सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

शहर विकास के कार्यों को लेकर महापौर मुकेश टटवाल ने अफसर एवं पार्षदों के संग बैठक की। यहां स्मार्ट सिटी सीइओ आशीष पाठक ने कहा कि महाकाल सवारी मार्ग के सौंदर्यीकरण को लेकर टेंडर जारी कर दिया गया है। पहले चरण में 24 करोड़ रुपए से रामघाट एवं महाकाल मंदिर तक के निर्माण कार्यों को सम्मिलित किया गया है। सवारी मार्ग पर चौराहों का विकास, अंडर ग्राउंड सीवरेज एवं लाइटिंग समेत अन्य सौंदर्यीकरण के काम किए जाएंगे। दूसरे चरण में उज्जैन विकास प्राधिकरण व तीसरे चरण में शासन से आर्थिक मदद लेकर पूरे सवारी मार्ग का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

'शराब नीति बहुत उत्कृष्ट थी..', CBI पूछताछ से पहले बोले केजरीवाल, लेकिन नहीं बताया वापस क्यों ली ?

बिहार में एक बार फिर मंडराया जहरीली शराब का कहर, 5 लोगों की हुई मौत

श्रीनगर: जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज की अनुमति नहीं मिलने से भड़के विपक्षी दल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -