ख़त्म हुआ इंतजार! PM मोदी इस दिन लांच करेंगे 5जी, जानिए कहाँ-कहाँ मिलेगी सर्विस?

नई दिल्ली: लंबे इंतजार के पश्चात् आखिरकार भारत में 5जी सेवाओं का आरम्भ होने वाला है। पीएम नरेंद्र मोदी एक अक्टूबर को दिल्ली के प्रगति मैदान में 5जी सेवाओं का आरम्भ करेंगे। बता दें कि कल यानी एक अक्टूबर से 4 दिवसीय इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) कार्यक्रम का आरम्भ होने वाला है तथा इसी कार्यक्रम में पीएम मोदी 5जी सर्विस की लॉन्चिंग करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को हाई स्पीड मोबाइल इंटरनेट सुविधा के शुभारंभ के चलते द्वारका सेक्टर 25 में दिल्ली मेट्रो के आगामी स्टेशन की भूमिगत सुरंग से 5जी सेवाओं के कामकाज का प्रदर्शन भी देखेंगे।

आपको बता दें कि देश के 10 करोड़ से अधिक लोग 2023 में 5जी सेवा का उपयोग करना चाहते हैं। इन लोगों के पास ऐसे स्मार्टफोन भी हैं, जो 5जी नेटवर्क के लिए तैयार हैं। इन उपभोक्ताओं में अधिकतर 5जी सेवा के लिए 45 प्रतिशत तक ज्यादा भुगतान करने के लिए भी तैयार हैं।

 

1 अक्टूबर से 4 दिवसीय इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) कार्यक्रम का आरम्भ दिल्ली के प्रगति मैदान में होने जा रहा है। दूरसंचार विभाग और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) मिलकर IMC 2022 के छठे संस्करण का अनावरण करेंगे। समारोह में एक बार फिर नए टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन एवं स्टार्टअप को बढ़ावा देने पर विस्तार से वार्ता हो सकती है। 2022 के लिए इस इंवेंट का थीम न्यू डिजिटल यूनिवर्स रखा गया है, जो विकसित डिजिटल भारत के लिए स्टार्टअप एवं इनोवेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य पर काम करेगा। IMC 2022 में 70 हजार से अधिक लोग मौजूद होने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम में देश की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

दुधारू पशु खरीदनें के लिये अब मिलेगा ऋण

PFI पर बैन के विरोध में उतरे मायावती, लालू यादव और सपा सांसद, जानिए क्या बोले ?

Redmi लेकर आ रहा है अपना अब तक का सबसे अच्छा टेबलेट

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -