कर्नाटक में ड्रग्स का एक और मामला आया सामने, एनसीबी कर रही है जांच
कर्नाटक में ड्रग्स का एक और मामला आया सामने, एनसीबी कर रही है जांच
Share:

कर्नाटक में हर दिन ड्रग्स के नए मामले सामने आ रहे हैं। बेंगलुरु में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इस साल जुलाई में नीदरलैंड से भारत भेजे गए पार्सल की विस्तृत जांच के बाद ड्रग सिंडिकेट के चार सदस्यों को पकड़ा है। केंद्रीय एजेंसी ने बताया कि इन दवाओं को पूरे देश में ऑनलाइन बेचने के अलावा, उडुपी, कर्नाटक में कॉलेज के छात्रों को नशीले पदार्थों को बेचने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था। जुलाई में पार्सल को पकड़ने के बाद, एनसीबी ने उस समय 750 एमडीएमए गोलियों को जब्त कर लिया था, जिन्हें डार्क वेब के माध्यम से ऑर्डर किया गया था। उसी के लिए भुगतान बिटकॉइन के साथ किया गया था।

वही एक प्रेस नोट में, NCB ने कहा, “विशिष्ट जानकारी के आधार पर NCB BZU ने विदेशी डाकघर से 30/07/2020 को नीदरलैंड से भारत में नियत पार्सल को जब्त कर लिया था। उक्त पार्सल में MDMA के 750 टैबलेट (142 ग्राम) पाए गए। पार्सल पर खेप का कोई पता नहीं था। इस प्रकार, मैनुअल इंटेलिजेंस के साथ विस्तृत तकनीकी विश्लेषण किया गया था। 24/09/2020 को, डिजिटल विश्लेषण की मदद से मामले की विस्तृत जाँच ने NCB टीम को सभी सिंडिकेट सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रेरित किया।"

साथ ही पकड़े गए लोगों की पहचान कंसाइनर के प्रमोद, मास्टरमाइंड फहीम और उनके साथियों, ए हशीर और एसएस शेट्टी के रूप में हुई है। एनसीबी ने कहा कि फहीम ने वेब श्रृंखला देखने के बाद डार्कनेट पर दवाओं की ऑनलाइन खरीद की अवधारणा सीखी थी। उन्होंने बिटकॉइन खरीदना शुरू किया और उन्हें डार्कनेट से ड्रग्स ऑर्डर करने के लिए इस्तेमाल किया। “फहीम भारत में विभिन्न पतों पर खेप पहुँचाता था और उसके बाद वहाँ से इकट्ठा होता था। उन्होंने आगे उडुपी के विभिन्न कॉलेजों के छात्रों को ड्रग्स बेचा। एनसीबी ने कहा कि फॉरवर्ड लिंकेज की आगे की जांच चल रही है।

ढांचा विध्वंस पर फैसले को लेकर ओवैसी ने उठाये सवाल, शिवसेना ने किया स्वागत

कर्नाटक सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते उठाए ये कदम

एनएलएसआईयू बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने अधिवास छात्रों के लिए सीटें की आरक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -