कर्नाटक सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते उठाए ये कदम
कर्नाटक सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते उठाए ये कदम
Share:

कर्नाटक राज्य में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूर करने वाले नियमों की खिल्ली उड़ाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने मंगलवार को घोषणा की कि मुख्यमंत्री के साथ चर्चा के बाद जनता के लिए COVID-19 पर नियम जल्द ही बाहर हो जाएंगे । "कोरोनावायरस राज्य में पिछले दो महीनों में एक उच्च पर किया गया है । सुधाकर ने एक विज्ञापन में कहा, वायरस के कारण होने वाले खतरों के बारे में बढ़ती जागरूकता के बावजूद आम जनता ने मास्क न पहनकर लापरवाही बरती है ।

इससे लड़ने के लिए, राज्य सरकार सार्वजनिक रूप से शारीरिक दूरी बनाए रखने के उपायों की खिल्ली उड़ाने वालों के खिलाफ सख्त नियम लाने  वाली है। उन्होंने कहा, कुछ दिनों में एक विशिष्ट नियम पुस्तिका जारी कर दी जाएगी । मंत्री ने बुधवार को COVID-19 से संबंधित एक कुशल समिति के साथ बैठक की । लॉकडाउन प्रतिबंधों को आसान बनाने के बाद राजनीतिक और धार्मिक समूहों के हौसले बुलंद होने की बात कहते हुए सुधाकर ने कहा कि इससे वायरस का तेजी से विस्तार हुआ है । इसलिए इतनी बड़ी सभाओं को रोकने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि अधिकतम केवल 100 लोगों के साथ कुछ परिस्थितियों में आयोजित की जाने वाली कार्यवाही को जिला प्रशासन से पूर्व अनुमति के साथ अनुमति दी जाएगी । हालांकि जिन जिलों में संक्रमण है, वहां प्रशासन से परामर्श के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। मंत्री महोदय ने कहा कि सरकार ने सिनेमा सितारों, धार्मिक प्रमुखों, राजनेताओं और कलाकारों के साथ संयुक्त रूप से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है । कोरोनावायरस के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मीडिया की ' उल्लेखनीय भूमिका ' को संबोधित करते हुए उन्होंने घोषणा की कि प्रशासन मीडिया वालों के लिए एक विशेष कार्यशाला आयोजित करने पर सोच रहे है ।

ढांचा विध्वंस पर फैसले को लेकर ओवैसी ने उठाये सवाल, शिवसेना ने किया स्वागत

कर्नाटक: अब ILI के लक्षण वाले रोगियों का कोरोना टेस्ट किया जाना होगा अनिवार्य

हाथरस केस को लेकर सीएम योगी पर खड़े हुए सवाल, कंगना ने किया समर्थन, स्वरा ने मांगा इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -