गुवाहाटी में साइकिल रैली के आयोजन के साथ शुरू हुआ खेल दिवस

गुवाहाटी: राज्य के पहले अर्जुन पुरस्कार विजेता भोगेश्वर बरुआ के जन्मदिन को खेल दिवस के रूप में मनाने के लिए राज्य की राजधानी में चांदमारी से नेहरू स्टेडियम तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया. इस रैली को खेल एवं युवा कल्याण मंत्री बिमल बोरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस सप्ताह की शुरुआत में, राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय तीरंदाजी चैंपियन सनाजी बोरो और अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियन जमुना बोरो को आबकारी विभाग में निरीक्षकों के रूप में शामिल करने का निर्णय लिया। कैबिनेट ने एप्टीट्यूड स्पोर्ट्स डे (शुक्रवार को) के मौके पर इन दोनों को नियुक्ति पत्र सौंपने का फैसला किया था. मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर पर दिन के बारे में अपनी प्रतिक्रिया साझा की। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अर्जुन पुरस्कार विजेता भोगेश्वर बरुआ के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित खेल दिवस युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करेगा और इस क्षेत्र में राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

3 सितंबर 1940 को जन्मे भोगेश्वर बरुआ किसी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले पहले असमिया थे। उन्होंने 1966 में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने उस एशियाई खेलों की 800 मीटर दौड़ स्पर्धा में पदक जीता था। वह अर्जुन पुरस्कार पाने वाले पहले असमिया हैं। फरवरी, 2019 में, सर्बानंद सोनोवाल ने गुवाहाटी के सरुसजई कॉम्प्लेक्स में भोगेश्वर बरुआ के नाम पर एक स्पोर्ट्स स्कूल के निर्माण की आधारशिला रखी थी।

इस साल दुनियाभर पर मंडरा रहा 'दोहरी माहमारी' का ख़तरा..., रीसर्च में हुए हैरतअंगेज़ खुलासा

DUET Exam Date 2021: जारी हुई प्रवेश परीक्षाओं की तारीख, ऐसे डाउनलोड करें पूरा शेड्यूल

दिल्ली दंगा: AAP नेता ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को कोर्ट ने किया बरी, पुलिस को लगाई फटकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -