DUET Exam Date 2021: जारी हुई प्रवेश परीक्षाओं की तारीख, ऐसे डाउनलोड करें पूरा शेड्यूल
DUET Exam Date 2021: जारी हुई प्रवेश परीक्षाओं की तारीख, ऐसे डाउनलोड करें पूरा शेड्यूल
Share:

नई दिल्ली: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्‍जाम DUET 2021 की तारीखों का ऐलान कर दिया है. PG, MPhil और PhD कोर्सेज़ के लिए एंट्रेंस एग्जाम 26 सितंबर से 01 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी. आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थी NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा की तारीखें देख सकते हैं.

बता दें कि DUET 2021 एग्जाम तीन अलग-अलग शिफ्ट में क्रमशः सुबह 8 से 10 बजे, दोपहर 12:30 से दोपहर 2:30 बजे और शाम 05 बजे से 07 बजे तक होगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) प्रवेश परीक्षाओं के लिए 20 सितंबर तक एडमिट कार्ड जारी करेगी. उम्‍मीदवार वैध एडमिट कार्ड के साथ ही एंट्रेंस एग्जाम में शामिल हो सकेंगे. प्रश्न पत्र में 4-4 अंकों के 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. हर सही उत्तर के लिए चार नंबर मिलेंगे, जबकि हर गलत उत्तर पर एक नंबर काटा जाएगा. 

ये प्रवेश परीक्षाएँ कुल 6 दिनों में 3 अलग अलग शिफ्ट में संपन्न की जाएगी. एग्जाम में भाग ले रहे उम्‍मीदवार पूरा टाइम टेबल वेबसाइट पर मौजूद नोटिस में देख सकते हैं. एग्‍जाम टेस्‍ट पेपर अंग्रेजी भाषा में होगा और अन्‍य सभी जानकारियां उम्‍मीदवार दिल्‍ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट से भी चेक कर सकते हैं.

अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश हुए जारी, 7 और देशों से आगमन पर दिखानी होगी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट्स

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

फिर रिकॉर्ड ट्रैक पर लौटा शेयर बाजार, 17,200 के पार पहुंची निफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -