I.N.D.I.A. गठबंधन में लगातार बढ़ रही दरार, अब अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दिखाई आँख
I.N.D.I.A. गठबंधन में लगातार बढ़ रही दरार, अब अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दिखाई आँख
Share:

भोपाल: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस पार्टी के रवैये पर आपत्ति जताई है। उन्होंने दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर चिंता जताई और इस बात पर जोर दिया कि गठबंधन राष्ट्रीय स्तर (लोकसभा चुनाव) तक ही सीमित है और इसका विस्तार राज्य स्तर तक नहीं है। शुरुआत में इसकी जानकारी समाजवादी पार्टी को नहीं दी गई थी।

इस मामले को संबोधित करते हुए सपा अखिलेश यादव ने कहा कि, 'अगर मुझे शुरू से पता होता कि गठबंधन केवल उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए है और इसमें राज्य विधानसभा स्तर के लोग शामिल नहीं हैं, तो हमारी पार्टी के सदस्य कांग्रेस के साथ चर्चा में शामिल नहीं होते, न ही हम उनके साथ अपने उम्मीदवारों की सूची साझा करते। यदि गठबंधन केवल उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए है, तो हम इस पर विचार कर सकते हैं।'

 

अखिलेश ने आगे स्पष्ट किया कि अगर समाजवादी पार्टी को पता होता कि विधानसभा स्तर पर कोई गठबंधन नहीं है, तो वे कांग्रेस नेताओं के साथ बैठकों में शामिल नहीं होते और न ही उनके कॉल का जवाब देते। उन्होंने संकेत दिया कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में उनके प्रदर्शन के बारे में समाजवादी पार्टी से विवरण मांगा था, जिसमें यह जानकारी भी शामिल थी कि उनके विधायकों ने कहां जीत हासिल की और वे कहां दूसरे स्थान पर रहे। अखिलेश ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि, "उन्होंने हमें रात भर कांग्रेस नेताओं के साथ चर्चा में बैठाया, लेकिन जब अंततः उम्मीदवारों की सूची जारी की गई, तो समाजवादी पार्टी का एक भी उम्मीदवार शामिल नहीं था।"

गठबंधन के भविष्य के बारे में अखिलेश ने कहा कि, "हम स्वीकार करते हैं कि राज्य विधानसभा स्तर पर कोई गठबंधन नहीं है। अगर गठबंधन केवल उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए है, तो हम इस पर विचार करने के लिए तैयार हैं।" इन घटनाक्रमों के अलावा, समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की, जिसमें 22 उम्मीदवार शामिल हैं। उम्मीदवारों में रामनारायण सकवार को मुरैना की दिमनी सीट से मैदान में उतारा गया है, जहां से भाजपा की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी चुनाव लड़ रहे हैं। समाजवादी पार्टी की सूची में अन्य उम्मीदवारों में भोपाल की नरेला सीट से शमसुल हसन, भोपाल मध्य से शमा तनवीर, भोपाल की हुजूर सीट से राहुल मारन (रावत), छिंदवाड़ा की चौरई से विपिन वर्मा, कटनी की बड़वारा से कुंती कौल, ओमप्रकाश शामिल हैं।  

'यूपी पुलिस में महिलाओं को मिलेगा 30 फीसद आरक्षण..', सीएम योगी ने किया ऐलान

'हम हिन्दू सबका सम्मान करते हैं, लेकिन हमारे मंदिर..', छत्तीसगढ़ में बोले सीएम सरमा- हमें धर्मनिरपेक्षता मत सिखाइए

मैदान में उतरे BJP के हाईटेक प्रचार रथ, CM शिवराज ने दिखाई झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -