'यूपी पुलिस में महिलाओं को मिलेगा 30 फीसद आरक्षण..', सीएम योगी ने किया ऐलान
'यूपी पुलिस में महिलाओं को मिलेगा 30 फीसद आरक्षण..', सीएम योगी ने किया ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के हाथरस में आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण पर अद्भुत संबोधन दिया। उन्होंने पारंपरिक "राधे राधे" अभिवादन के साथ अपना संबोधन शुरू किया और क्षेत्र के पाक व्यंजनों में हींग की अभिन्न भूमिका पर जोर देते हुए, हाथरस की स्थानीय संस्कृति की भी सराहना की। इसी संबोधन के दौरान, सीएम योगी ने यूपी पुलिस में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान किया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र और राज्य सरकारों के दोहरे प्रयासों से प्राप्त उल्लेखनीय परिवर्तनों पर प्रकाश डालते हुए, अपनी सरकार द्वारा कार्यान्वित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की रूपरेखा तैयार की। उन्होंने 2017 से पहले की अवधि को याद किया, जिसमें महिलाओं के बीच अराजकता और असुरक्षा की भावना थी। इसके विपरीत, उन्होंने गर्व से ऐलान किया कि उनकी सरकार द्वारा उठाए गए ठोस कदमों की बदौलत आज राज्य में महिलाएं सुरक्षित महसूस करती हैं। योगी आदित्यनाथ ने अपने वादों को पूरा करने और वादों को पूरा करने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि, पिछले साढ़े नौ वर्षों में, राष्ट्र ने "सबका साथ सबका विकास" (सभी के लिए विकास) के लोकाचार से प्रेरित एक नए भारत का उदय देखा है, जो जाति और धर्म के विभाजन से परे है। अपने भाषण के दौरान, मुख्यमंत्री ने पिछले साढ़े छह वर्षों में राज्य के भीतर महत्वपूर्ण सकारात्मक बदलावों का उल्लेख किया। 

उन्होंने प्रमुख उपलब्धियों पर प्रकाश डाला, जैसे 55 लाख लोगों को घर और मुफ्त बिजली कनेक्शन प्रदान करना, दस करोड़ व्यक्तियों को पीएम आयुष्मान योजना का लाभ पहुंचाना और कोरोना महामारी के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान नागरिकों को 220 करोड़ रुपये के मुफ्त टीके वितरित करना। योगी आदित्यनाथ के संबोधन ने उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की गई प्रगति का जश्न मनाया, महिलाओं के कल्याण और सुरक्षा और राज्य की समग्र प्रगति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

'हम हिन्दू सबका सम्मान करते हैं, लेकिन हमारे मंदिर..', छत्तीसगढ़ में बोले सीएम सरमा- हमें धर्मनिरपेक्षता मत सिखाइए

मैदान में उतरे BJP के हाईटेक प्रचार रथ, CM शिवराज ने दिखाई झंडी

'मैं तो सीएम पद छोड़ना चाहता हूँ लेकिन..', राजस्थान चुनाव से पहले बोले अशोक गहलोत, कहा- मुझमे कुछ तो बात होगी, जो..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -