खाटू श्याम मंदिर के पुजारी के साथ साढ़े 3 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार
खाटू श्याम मंदिर के पुजारी के साथ साढ़े 3 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार
Share:

जयपुर: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने एक ऐसे ठग को अरेस्ट कर लिया है, जिसने मंदिर के पुजारी से लगभग 3.32 करोड़ रुपये की ठगी की है। आरोपी ने राजस्थान के खाटूश्याम मंदिर के पुजारी और उनके कई रिश्तेदारों के साथ ठगी की है। पीड़ितों ने बताया है कि ठग ने ये सारे पैसे शेयर बाजार में लगाकर मोटा मुनाफा देने की बात कही थी। जब काफी समय तक पैसे नहीं मिले, तो पुलिस से इस संबंध में शिकायत दी गई।

ठगी के आरोपी मनीष बोहरा और उसके साथी शेयर बाजार का भी कारोबार करते हैं। उन्होंने मंदिर के पुजारी और उनके रिश्तेदारों को भरोसा दिलाया था कि यदि वह अपने पैसे अलग-अलग बड़ी कंपनियों के माध्यम से शेयर बाजार में पैसे लगाते हैं, तो उन्हें खूब फायदा होगा। यह तक दावा किया जा रहा था कि उनका पैसा दोगुना हो सकता है। उनकी बातों में फंसकर ही पुजारी और उनके रिश्तेदारों ने लगभग 3.32 करोड़ रुपये ठगों को दे दिए।

मनीष बोहरा ने ईमेल के माध्यम से सूचना दी थी कि उनके पैसों से काफी सारे शेयर खरीदे गए हैं। हालांकि, आरोपी ने पीड़ितों को 3 करोड़ के शेयरों की कोई रसीद या कोई दूसरा प्रमाण नहीं दिया। संदेह हुआ तो थोड़ी जांच की और पता चला कि उनके पैसों से कोई शेयर नहीं खरीदे गए हैं। मामला फिर पुलिस के पास पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने मनीष बोहरा को राजस्थान के जोधपुर से अरेस्ट कर लिया।

YouTube से सीखा नकली नोट बनाना.., इस तरह पकड़ाया 8वीं तक पढ़ा 'महाठग'

बंगाल कोयला घोटाला: सीबीआई ने कोल इंडिया के सात अधिकारियों को गिरफ्तार किया

लखनऊ हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -