YouTube से सीखा नकली नोट बनाना.., इस तरह पकड़ाया 8वीं तक पढ़ा 'महाठग'
YouTube से सीखा नकली नोट बनाना.., इस तरह पकड़ाया 8वीं तक पढ़ा 'महाठग'
Share:

लखनऊ: गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे ठग को अरेस्ट किया है, जो नकली नोट छापकर बाजार में धड़ल्ले से चला रहा था। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने यूट्यूब से देखकर नकली नोट छापना सीखा। आरोपी एक लाख रुपये के नकली नोट 35 हजार रुपये में बेचने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी 8वीं कक्षा तक ही पढ़ा है। 

गाजियाबाद के साहिबाबाद थाना पुलिस ने खुशी मोहम्मद नामक इस व्यक्ति को नकली नोट बनाने के अपराध में अरेस्ट कर लिया। खुशी मोहम्मद ने नकली नोट बनाने का तरीका 1 महीने में यूट्यूब से सीखा था। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वो A 4 साइज की शीट पर नकली नोट छापता था। लोगों को कम दाम में रुपये देने का प्रलोभन देकर सौदा करता था। पुलिस ने खुशी मोहम्मद के पास से 94 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। जिनमें 500,  200 और 100 रुपये के नोट हैं। इसके साथ ही नकली नोट छापने वाले कलर प्रिंटर और प्लेन पेपर शीट भी बरामद की है। पुलिस उसे अरेस्ट कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है।

वहीं इस मामले पर पुलिस अधीक्षक सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार ने जानकारी दी है कि अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत CO साहिबाबाद की टीम के द्वारा एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जो नकली नोट छापकर चलाता था, जो लोगों को कम पैसे में असली नोट लेकर नकली नोट देता था। मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त को अरेस्ट किया गया है। 

बंगाल कोयला घोटाला: सीबीआई ने कोल इंडिया के सात अधिकारियों को गिरफ्तार किया

लखनऊ हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

बांग्लादेशियों को किसने बनवा दिए भारत के आधार कार्ड ? कर्नाटक से 7 गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -