गृह मंत्रालय को संभालने वाली प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) की इकाई कू एप्प पर
गृह मंत्रालय को संभालने वाली प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) की इकाई कू एप्प पर
Share:

गृह मंत्रालय के प्रभारी प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) इकाई ने एक भारतीय सोशल नेटवर्किंग साइट कू पर एक आधिकारिक खाता लॉन्च किया है। भारत सरकार में सबसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों में से एक गृह मंत्रालय है।

गृह मंत्रालय (एमएचए) के पीआईबी की इकाई प्रभारी का कू मंच समय-समय पर इस मंत्रालय से संबंधित जनहित में होने वाली घटनाओं पर अपडेट देगा। पीआईबी के एमएचए कू अकाउंट ने अपनी पहली पोस्ट में आतंकवाद के प्रति भारत सरकार के शून्य-सहिष्णुता के रुख के बारे में 2 फरवरी को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान मंत्रालय द्वारा उत्तर के बारे में जानकारी की पेशकश की।

कू के एक प्रवक्ता ने मंच पर गृह मंत्रालय को संभालने वाली पीआईबी इकाई का स्वागत करते हुए कहा, "हम भाग्यशाली हैं कि पीआईबी की इकाई कू पर गृह मंत्रालय को संभाल रही है।" हम गृह मंत्रालय के पीआईबी की इकाई प्रभारी के लिए मंत्रालय के उद्देश्यों और गतिविधियों के बारे में जानकारी साझा करना संभव बनाएंगे।"


कू एक भारतीय निर्मित सोशल मीडिया साइट है जो उपयोगकर्ताओं को अपनी भाषा में स्वयं को व्यक्त करने और दूसरों के साथ बातचीत करने की अनुमति देती है। भारत में, कू दस अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध है। कू भारतीय भाषाओं में सबसे लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग साइट है, जिसके 20 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं। कू पर राजनीति, सरकार, मनोरंजन, क्रिकेट और खेल जगत की कई प्रमुख हस्तियों के खाते हैं। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, रेल मंत्रालय, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय, संचार मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, महिला और बाल विकास मंत्रालय और जनजातीय मामलों के मंत्रालय शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री और मंत्रालय जो पहले ही कू में शामिल हो चुके हैं।

MP में शुरू होगी नई व्यवस्था, सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

'भारत कामसूत्र का देश है', पूनम पांडे के बिगड़े बोल

'भोजपाल' नाम से जाना जाए भोपाल! शिवराज के मंत्री ने उठाई मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -