'भोजपाल' नाम से जाना जाए भोपाल! शिवराज के मंत्री ने उठाई मांग

भोपाल: MP में शहरों के नाम परिवर्तित करने की राजनीती में अब एक और नाम जुड़ गया है. होशंगाबाद के पश्चात् अब MP की राजधानी भोपाल का नाम परिवर्तित करने की मांग उठने लगी है. अब शिवराज सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल का नाम परिवर्तित कर भोजपाल करने की मांग की है. 

टीकमगढ़ में उन्होंने कहा कि भोपाल का नाम परिवर्तित कर भोजपाल करने की मुहिम मैंने आरम्भ की थी. इसे लेकर मैंने सरकार से आग्रह किया था. अब जब होशंगाबाद (नर्मदापुरम) तथा बाबई (माखन नगर) का नाम परिवर्तित किया गया है तो मैं चाहता हूं कि भोपाल का नाम परिवर्तित कर भोजपाल किया जाए. विश्वास सारंग ने कहा कि भोपाल का नाम परिवर्तित कर भोजपाल करने के लिए मैं सीएम शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिखने वाला हूं. 

इसके साथ ही विश्वास सारंग ने कहा कि गुलामी के प्रत्येक प्रतीक को हम बदलेंगे. उन शहरों और गांवों के नाम जो हमें गुलामी की याद दिलाते हैं, वह MP में न रहें, इसी संकल्प के साथ होशंगाबाद का नाम परिवर्तित किया गया है. उन्होंने कहा कि नर्मदा मैया हमारी जीवनदायिनी है. नर्मदा किनारे बसे होशंगाबाद को अब नर्मदापुरम बोला जाएगा. कांग्रेस के नेता बोलते हैं यह हमारा भगवा एजेंडा है, अगर वह इसे भगवा एजेंडा मानते हैं तो भी हमें कोई समस्या नहीं. भोपाल ज़िला प्रशासन के रिकॉर्ड में दर्ज जानकारी के अनुसार, भोपाल शब्द को भोजपाल से लिया गया है. 

सुप्रीम कोर्ट की जांच में सहयोग क्यों नहीं कर रहे Pegasus से जासूसी का आरोप लगाने वाले ?

एक देश-एक कानून, देश में कब लागू होगा UCC ? मोदी सरकार ने संसद में दिया जवाब

केंद्र पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- देश को बांटा जा रहा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -