'RSS-BJP का इवेंट है राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम', कांग्रेस ने अस्वीकार किया न्योता
'RSS-BJP का इवेंट है राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम', कांग्रेस ने अस्वीकार किया न्योता
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने का न्योता अस्वीकार कर दिया है। पार्टी की ओर से बयान जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है। 22 जनवरी को होने वाले इस समारोह में सोनिया गांधी एवं मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कांग्रेस का कोई भी नेता अयोध्या नहीं जाएगा। 

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी करते हुए कहा कि बीते माह कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में आयोजित होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन सम्मिलित में सम्मिलित होने का निमंत्रण मिला है। हमारे देश में लाखों लोग प्रभु श्री राम की पूजा करते हैं। धर्म एक निजी मामला है। किन्तु RSS/भाजपा ने लंबे समय से अयोध्या में मंदिर को राजनीतिक प्रोजेक्ट बनाया है। 

आगे उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेताओं द्वारा अधूरे मंदिर का उद्घाटन स्पष्ट रूप से चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है। 2019 के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का पालन करते हुए और प्रभु श्री राम का सम्मान करने वाले लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने स्पष्ट रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ/भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है।

अडानी ने भारतीय नौसेना के लिए बनाया आत्मनिर्भर मानवरहित अत्याधुनिक ड्रोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

अचानक बेपटरी हुई चारमीनार एक्सप्रेस, आधा दर्जन लोग हुए घायल

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -