पापुआ न्यू गिनी के PM ने छुए प्रधानमंत्री मोदी के पैर! संजय राउत ने उड़ाया मज़ाक, बोले- जादूगर समझ लिया होगा...
पापुआ न्यू गिनी के PM ने छुए प्रधानमंत्री मोदी के पैर! संजय राउत ने उड़ाया मज़ाक, बोले- जादूगर समझ लिया होगा...
Share:

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय 6 दिवसीय विदेश दौरे पर हैं, जहाँ से आए दिन उनसे जुड़ी ख़बरें सामने आ रहीं हैं। जापान के हिरोशिमा में हुई G-7 मीटिंग के दौरान दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने पीएम मोदी से ऑटोग्राफ मांगते हुए कहा था कि, आप हमारे देश में बेहद लोकप्रिय हैं, मेरे कई रिश्तेदार और हॉलीवुड एक्टर्स आपसे मिलने के लिए मुझे बोलते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के पीएम अंटोनी अलबनीज़ ने भी पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी और कहा था कि, सिडनी में आपके (पीएम मोदी के) कार्यक्रम के लिए स्टेडियम छोटा पड़ रहा है, वहां लोगों में आपका काफी क्रेज है। 

जापान से रविवार (21 मई) को पापुआ न्यू गिनी पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत हुआ था, यहाँ तक कि, उनका स्वागत पीएम जेम्स मारपे (James Marape) ने पैर छूकर किया था। इसी बीच फिजी (Fiji) के प्रधानमंत्री सितिवेनी राबुका (Sitiveni Rabuka) की ओर से पीएम मोदी के अंतर्राष्ट्रीय नेतृत्व को देखते हुए उन्हें फिजी के सर्वोच्च सम्मान ‘कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी’ (Companion of the Order of Fiji) से नवाज़ा है। भारत के प्रधानमंत्री को विदेशी धरती पर इस तरह का सम्मान मिलना, देश का भी सम्मान है, इसलिए भारतवासी इसपर गर्व महसूस कर रहे हैं, वहीं विपक्षी नेताओं को शायद यह पसंद नहीं आ रहा है और वे इसका मजाक उड़ा रहे हैं। इसी क्रम में पापुआ न्यू गिनी के पीएम द्वारा प्रधानमंत्री के पैर छूने का शिवसेना (UBT) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मजाज़ उड़ाते हुए कहा है कि, उन्हें (पापुआ न्यू गिनी के पीएम) को लगा होगा कि भारत से कोई जादूगर आया है।

राउत ने आगे कहा कि, पापुआ न्यू गिनी देश काला जादू में बहुत यकीन करता है और वहां ये काफी चलता भी है। इसलिए उन्हें लगा होगा कि भारत से कोई बहुत बड़ा जादूगर आया है, जो उन्हें जादू सिखाएगा। राउत ने कहा कि, भाजपा को पापुआ न्यू गिनी का इतिहास जानना चाहिए। उस देश की जनसँख्या 80 लाख है और वहां 850 भाषाएं बोली जाती हैं। वहां काफी सारे द्वीप हैं जो एक दूसरे से जुड़े हुए नहीं हैं। उस देश के लोग काले जादू में यकीन करते हैं और इसलिए उन्हें लगा होगा कि मोदी जी का सम्मान होना चाहिए।

नितीश, KCR के बाद अब केजरीवाल, 23 मई से 'मिशन 2024' में जुटेंगे, भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता की रणनीति

पीएम मोदी के सामने यूँ ही नहीं झुके पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री, ये हिंदुस्तान की 'वसुधैव कुटुंबकम' की नीति का 'सम्मान' है

पीएम मोदी को मिला फिजी का सर्वोच्च ‘कम्पेनियन ऑफ द ऑर्डर ऑफ फिजी’ सम्मान, पीएम राबुका ने पहनाया मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -