गिरफ्तार हुआ 'बाबा बिरयानी' का मालिक, लगा ये बड़ा आरोप
गिरफ्तार हुआ 'बाबा बिरयानी' का मालिक, लगा ये बड़ा आरोप
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में जुमे के दिन हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने लोकप्रिय रेस्त्रां बाबा बिरयानी के मालिक मुख़्तार बाबा को गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस का दावा कि मुख़्तार बाबा ने हिंसा के मुख्य अपराधी गया जफर हयात हाशमी को फंड दिया था। मुख़्तार बाबा पर कई क्रिमनल मुकदमे दर्ज हैं। जल्द ही एसआईटी हिंसा के और भी अपराधियों को गिरफ्तार कर सकती है।

बता दें कि जांच एजेंसियों की पूछताछ में हिंसा के मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी ने कई बड़े नाम उगले थे। उन्हीं में से एक बाबा बिरयानी का नाम क्राउडफंडिंग से संबंधित था। बाबा बिरयानी ने पत्थरबाजी के लिए बुलाए गए लोगों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था तथा फंडिंग में सहायता की थी। यही नहीं, शत्रु संपत्ति एवं प्राचीन मंदिर के एक हिस्से पर कब्जा कर बिरयानी की दुकान खोलने के मामले में भी बाबा बिरयानी का नाम आ चुका है।

बता दे कि 3 जून को जुमे की नमाज के पश्चात् कानपुर में हंगामा हुआ था। 2 समुदाय आमने-सामने आ गए थे तथा कुछ ही देर में हिंसा भड़क गई थी। दोनों पक्षों की ओर से पथराव किया गया। यहां दुकानें बंद कराने को लेकर विवाद का आरम्भ हुआ था। घटना के बाद सरकार एक्शन मोड में है। मामले में निरंतर हैरान होने वाले खुलासे हो रहे हैं। हिंसा में उपद्रवियों ने पेट्रोल बम का भी उपयोग किया था। तहकीकात के बाद पता चला कि हिंसा से ठीक पहले पेट्रोल पंपों से पेट्रोल खरीदा गया था।

गाड़ी चलाने वालों के लिए आई बड़ी खबर, नहीं किया इस नियम का पालन तो देना पड़ेगा 5000 रुपये

कोरोना पॉजिटिव हुए विराट कोहली! इंग्लैंड दौरे के बीच आया BCCI का बड़ा बयान

ऑटो पलटते ही गड्ढे में गिर गई महिला डॉक्टर, लगा दी नगर निगम को जमकर लताड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -