मुस्लिम बहुल गाँव में इकलौता हिन्दू परिवार, इस्लाम कबूलने का दबाव, 3 सालों से लगातार झेल रहा प्रताड़ना
मुस्लिम बहुल गाँव में इकलौता हिन्दू परिवार, इस्लाम कबूलने का दबाव, 3 सालों से लगातार झेल रहा प्रताड़ना
Share:

पटना: बिहार के दरभंगा में एक हिंदू परिवार को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। परिवार ने मारपीट करने और उन पर आपत्तिजनक चीजें फेंके जाने का आरोप लगाया है। यह परिवार मुस्लिम बहुल गांव में एकमात्र हिंदू परिवार है। उन्हें तरह-तरह से परेशान किया जा रहा है। पीड़ित परिवार ने ये आरोप मोहम्मद गुड्डु और उसके पांच भाइयों समेत मोहम्मद लड्डू पर लगाया है। 

मामला दरभंगा के भालपट्टी ओपी थाना क्षेत्र के मुरिया गांव का है। राजधन देवी अपने परिवार के साथ यहीं रहती हैं। जब उनके बेटे विक्की अपनी समस्या लेकर डीएम राजीव रोशन के पास पहुंचे, तभी मामले ने मीडिया का ध्यान खींचा। अपने बेटे के माध्यम से जिलाधिकारी को दिए गए आवेदन में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि गांव का पूरा इलाका जहां उसका परिवार रहता है वह मुस्लिमों का है। उनका गांव में एकमात्र हिंदू परिवार है। ऐसे में मुस्लिम समुदाय के लोग उन्हें लगातार तरह-तरह से न सिर्फ परेशान कर रहे हैं बल्कि उनके घर में घुसकर हंगामा भी कर रहे हैं। राजधन देवी के बेटे विक्की ने भी आरोप लगाया है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा उनके घर के अंदर आपत्तिजनक चीजें फेंकी जाती हैं। विक्की ने मीडिया से बात करते हुए मोहम्मद गुड्डु और मोहम्मद लड्डू के परिवार पर आरोप लगाए हैं। विक्की ने कहा कि गुड्डू और लड्डू 5 भाई हैं और वे चाहते हैं कि उसका परिवार अपना घर छोड़ दे या इस्लाम कबूल कर ले।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्की ने कहा कि अब उन्हें लगता है कि हिंदुओं को संविधान के तहत जीने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कथित तौर पर कहा, "इसलिए सभी अधिकारी हमसे चक्कर लगवा रहे हैं।" पीड़ित परिवार का आरोप है कि वे पिछले तीन साल से दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। जिलाधिकारी राजीव रोशन ने कहा है कि इस सिलसिले में एक लड़का उनसे मिलने आया था। आवेदन मिलने के बाद सदर अनुमंडल पदाधिकारी को तत्काल गांव पहुंचकर पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

कांग्रेस के 10 साल बनाम मोदी सरकार के 10 साल: संसद में रखा जाएगा श्वेतपत्र, सभी भाजपा सांसदों को मौजूद रहने के निर्देश

BJP में शामिल होने की ख़बरों पर आई शारदा सोलंकी की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

गिरफ्तार हुए PM मोदी के बैनर पर कालिख पोतने वाले यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, समर्थकों ने थाने में मचाया हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -