कांग्रेस के 10 साल बनाम मोदी सरकार के 10 साल: संसद में रखा जाएगा श्वेतपत्र, सभी भाजपा सांसदों को मौजूद रहने के निर्देश
कांग्रेस के 10 साल बनाम मोदी सरकार के 10 साल: संसद में रखा जाएगा श्वेतपत्र, सभी भाजपा सांसदों को मौजूद रहने के निर्देश
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को अपने लोकसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी किया और उनसे कल सदन में मौजूद रहने को कहा, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 जनवरी, 2024 को संसद में दिए गए राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। इससे पहले 2 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा के लिए शीर्ष मंत्री के साथ बैठक की थी। 

बैठक में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शामिल हैं। गुरुवार को सरकार ने 2024-25 के लिए केंद्रीय बजट पेश किया। सरकार ने कहा कि बजट उन आर्थिक नीतियों पर केंद्रित है जो विकास को बढ़ावा देती हैं, समावेशी विकास को बढ़ावा देती हैं, उत्पादकता में सुधार करती हैं और विभिन्न वर्गों के लिए अवसर पैदा करती हैं, जबकि यह ध्यान दिया जाता है कि इसमें बिहार, झारखंड राज्यों सहित पूर्वी क्षेत्र पर सबसे अधिक ध्यान दिया जाएगा। 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने के लक्ष्य के तहत छत्तीसगढ़, ओडिशा और पश्चिम बंगाल को विकास इंजन बनाया जाएगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उल्लेख किया था कि सरकार तेजी से जनसंख्या वृद्धि से उत्पन्न होने वाली चुनौतियों का गहन विश्लेषण करने के लिए एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति बनाएगी। इसके अतिरिक्त, भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के तहत पिछले 10 वर्षों के आर्थिक प्रदर्शन की तुलना कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार के पिछले 10 वर्षों से करते हुए एक श्वेत पत्र प्रस्तुत किया जाएगा। बता दें कि, इस साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने की उम्मीद के साथ यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी बजट था। लोकसभा में अपना छठा बजट पेश करने वाली सीतारमण ने भाजपा नीत राजग के दोबारा सत्ता में आने पर भरोसा जताया।

BJP में शामिल होने की ख़बरों पर आई शारदा सोलंकी की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

गिरफ्तार हुए PM मोदी के बैनर पर कालिख पोतने वाले यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, समर्थकों ने थाने में मचाया हंगामा

उत्तराखंड में सबके लिए एक ही कानून ! धामी कैबिनेट ने UCC ड्राफ्ट को दी हरी झंडी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -