खूबसूरत बाला 'मधुबाला' दुनिया की 15 असाधारण महिलाओ में हुई शामिल
खूबसूरत बाला 'मधुबाला' दुनिया की 15 असाधारण महिलाओ में हुई शामिल
Share:

अमेरिका के प्रमुख अख़बार 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने एक खंड में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और सदाबहार अभिनेत्री मधुबाला को दुनिया की 15 असाधारण महिलाओं की सूची में स्थान दिया है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने पुराने ज़माने की गुजरी महिलाओं को अलग अंदाज़ में श्रद्धांजलि देते हुए 'ओवरलुक्ड' नाम का एक अलग से खंड बनाया है जिसमे उन्होंने इन महिलाओं के योगदान का जिक्र किया है. ]इस अख़बार ने लिखा कि, 'साल 1851 से अब तक न्यूयॉर्क टाइम में प्रकाशित होने वाले जीवन परिचय खंड में सिर्फ श्वेत व्यक्तियों को ही अधिक प्राथमिकता दी जाती थी लेकिन अब इन्होने 15 असाधारण महिलाओं की कहानियां इस खंड में शामिल कर ली है.'

आगे अख़बार में लिखा है कि, 'जब भी किसी महान व्यक्ति का जीवन परिचय लिखा जाता है तो उनकी मृत्यु से ज्यादा उनके जीवन के बारे में लिखते है. इस महान व्यक्ति के आखिरी शब्द, आखिरी यादें, उनके द्वारा किए गए नेक काम, उनके योगदान आदि बातो को जीवन परिचय में सम्मलित किया जाता है.' मधुबाला का जीवन परिचय इस अख़बार में आयशा खान ने लिखा है. अख़बार में ये भी बताया गया है कि मधुबाला जैसी खूबसूरत अभिनेत्री की तुलना अक्सर ही मर्लिन मुनरो से की जाती है.

इस अख़बार में ये भी लिखा है कि, 'जब मधुबाला 16 साल की थी तब वो अशोक कुमार के साथ फिल्म 'महल' में नजर आई थी. और इस फिल्म के आने के ठीक 20 साल बाद ही उन्होंने इस दुनिया को छोड़ दिया था.' आपको बता दे मधुबाला के इस दुनिया में लाखो दीवाने थे. उनकी खूबसूरती के लोग कायल थे. मधुबाला के जीवन की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है. 

रिसेप्शन में ऐसा मेकअप चाहती थी अनुष्का लेकिन हो गया कुछ और ही

एक्टिंग करियर के 24 साल में इतना बदल गया इरफ़ान खान का LOOK

महिला दिवस पर अक्षय कुमार ने महिलाओं के लिए किया ये बड़ा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -