संगीत जगत को लगा बड़ा झटका, इस मशहूर गिटारिस्ट ने दुनिया को कहा अलविदा
संगीत जगत को लगा बड़ा झटका, इस मशहूर गिटारिस्ट ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

म्यूजिक की दुनिया में ‘गिटार गॉड’ के नाम से मशहूर गिटारिस्ट जेफ बेक का देहांत हो गया है। 78 वर्ष की उम्र में जेफ बेक ने दुनिया को अलविदा बोल दिया है। जेफ बेक की ऑफिशियल वेबसाइट की ओर से उनके निधन की सूचना भी दे दी है। 1960 के दशक में सुपरग्रुप द यार्डबर्ड्स के साथ रॉक एंड रोल स्टारडम देखने वाले जेफ बेक के देहांत से ही उनके चाहने वाले और म्यूजिक इंडस्ट्री शोक में डूब चुकी है।

बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस से हुआ निधन: बीते मंगलवार को महान गिटारिस्ट जेफ बेक ने आखरी सांस ली है। जेफ की मौत की वजह से अचानक हुए बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस को भी कहा गया है। इंग्लिश बॉर्न गिटारिस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर उनके परिवार की ओर से दिए गए एक बयान में बोला  गया, ‘बहुत गहरे दुख के साथ हम जेफ बेक के देहांत की खबरें भी दी है। अचानक बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस होने की वजह से उनका देहांत हो चूका है।’

टोनी इयोमी ने ट्विटर कर जताया शोक: जेफ बेक के निधन पर शोक व्यक्त हुए ब्लैक सब्बाथ के गिटारिस्ट टोनी इयोमी ने ट्विटर पर लिख दिया है, “जेफ एक अच्छे व्यक्ति होने के साथ प्रतिभाशाली गिटारिस्ट थे, दूसरा जेफ बेक कभी नहीं हो सकता।” जिसके साथ साथ किस’ पॉल स्टैनली और उनके बैंडमेट जीन सीमन्स भी जेफ बेक ने भी शोक जाहिर की है।

यह थी आखिरी एल्बम: हाल ही में गिटारिस्ट जेफ बेक ने जॉनी डेप के साथ अपने एल्बम के सपोर्ट में दौरा भी कर लिया है। वहीं, जून 2022 के आखिर में रिलीज हुए ओटी ऑस्बॉर्न के ‘पेशेंट नंबर 9’ एल्बम के दो ट्रैक में भी नजर आ चुके थे, जिसमें टाइटल ट्रैक ‘पेशेंट नंबर 9’ और ‘ए थाउजेंड शेड्स’ शामिल था।

फैंस के इंतजार पर लगा ब्रेक, रिलीज हुआ इस फिल्म का धमाकेदार ट्रेलर

इन हॉलीवुड स्टार्स को पछाड़ शाहरुख़ बने दुनिया के सबसे अमीर एक्टर

ऑस्कर एंट्री 'छेल्लो शो' को लेकर आया प्रियंका का रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -