गाजे-बाजे के साथ विधायक को पालकी में बैठाकर पूरे गांव में घुमाया, चौंकाने वाली है वजह
गाजे-बाजे के साथ विधायक को पालकी में बैठाकर पूरे गांव में घुमाया, चौंकाने वाली है वजह
Share:

साहिबगंज: झारखंड के साहिबगंज जिले से एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रही है यहाँ सड़क निर्माण का शिलान्यास करने पहुंचे MLA को गांव के लोगों ने गाजे-बाजे के साथ पालकी में बैठाकर पूरे गांव में घुमाया। फिर गांव के लोगों ने मिलकर MLA लोबिन हेंब्रम का सम्मान किया। कहा जा रहा है कि स्वतंत्रता के पश्चात से ही गांव के लोग बिना सड़क के गुजारा कर रहे थे।  

दरअसल, मंगलवार को तालझारी प्रखंड के अंतर्गत प्रधान टोला गांव में बोरियो के MLA लोबिन हेंब्रम एक सड़क का शिलान्यास करने पहुंचे थे। वहां उन्होंने एक करोड़ 20 लाख रुपये की लागत से बनने वाली मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत PCC सड़क का शिलान्यास कर गांव के लोगों के बरसों पुरानी मांग को पूरा किया। सड़क की लंबाई 1।40 किलोमीटर है। वहीं, प्रधान टोला गांव के दर्जनों आदिवासी गांव के लोगों ने सर्वप्रथम अपने MLA लोबिन हेंब्रम को आदिवासी रीति रिवाज तथा पुष्प का माला पहनकर शानदार तरीके से स्वागत किया। 

तत्पश्चात, गांव के लोगों ने MLA को पालकी में बिठाकर संथाली परंपरागत तरीके से पूरा गांव घुमाया। उन्होंने MLA का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज विधायक हम लोग के साथ हैं। उसी प्रकार ग्रामीण भी विधायक के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। प्राप्त खबर के अनुसार, बोरियो MLA लोबिन हेंब्रम वर्तमान में अपने ही पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन सरकार से नाराज चल रहे हैं। निरंतर सरकार के खिलाफ बयान देकर सीएम हेमंत सोरेन का कई बार आलोचना कर चुके हैं। MLA के समर्थकों का कहना है कि 2024 का चुनाव वह स्वतंत्र रूप से लड़ सकते हैं। लोबिन हेंब्रम निरंतर अपने क्षेत्र के मतदाताओं से मिलकर योजना बना रहे हैं। 

इंदौर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, CM शिवराज और गृहमंत्री ने किया स्वागत

'मामू के राज में मध्यप्रदेश को आर्थिक क्षति पहुंची है', गुना में बोले जयवर्धन सिंह

सावधान! 24 अक्टूबर से इन स्‍मार्टफोन्‍स में बंद हो जाएगा Whatsapp, यहाँ देखिए लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -