साईं मंदिर के चमत्कार ने फिर चौंकाया, जानकर होगी हैरानी
साईं मंदिर के चमत्कार ने फिर चौंकाया, जानकर होगी हैरानी
Share:

अहमदनगर: देश के सबसे अमीर मंदिरों में मशहूर शिर्डी के साईं मंदिर में चढ़ावा फिर से ख़बरों में है। मनोकामना पूरी होने पर श्रद्धालु यहां करोड़ों रुपयों का दान करते हैं। लेकिन, इस बार यह चढ़ावा ट्रस्ट के लिए सिरदर्द बन गया है। दरअसल, हजारों किलो वजन के सिक्कों से साई मंदिर ट्रस्ट एवं बैंक परेशान हैं।

बैंक प्रशासन ने बताया कि अब ग्राहक सिक्के नहीं लेते। अब इन्हें रखने की जगह भी कहीं नहीं है। कहा जा रहा है कि साढ़े 3 से 4 करोड़ रुपये के सिक्के रखने की जगह न तो बैंक के पास है तथा न ही ट्रस्ट के पास। साईबाबा मंदिर ट्रस्ट शिरडी के एक्टिंग CEO राहुल जाधव का कहना है कि साई मंदिर में श्रद्धालु एक रुपये से लेकर करोड़ों रुपये तक दान करते हैं। सप्ताह में दो बार कैश की काउंटिंग होती है तथा सिक्कों को विभिन्न बैंकों में जमा किया जाता है। लेकिन, बैंक हजारों किलो वजन के सिक्के जमा करने में आनाकानी कर रहे हैं। बीते बहुत वर्षों से चढ़ावे में आई रकम को 13 विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंक में जमा की जाती है। अब बैंकों के पास सिक्कों को रखने की जगह नहीं बची है।  

वही इस मामले पर CEO राहुल जाधव ने बताया कि कमेटी ने यह फैसला लिया है कि जिले के अन्य बैंकों में अकाउंट खोले जाएंगे। ऐसा करने से थोड़ा रिलीफ प्राप्त होगा। हमने RBI से भी  गुजारिश की है कि सिक्कों का प्रॉब्लम सॉल्व करें। कहा जा रहा है कि सिक्कों से ट्रस्ट और बैंक ही परेशान नहीं है। बल्कि बैंक की बिल्डिंग के नीचे काम करने वाले व्यापारी भी डरे हुए हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि कहीं सिक्कों के वजन से बिल्डिंग गिर न जाए। जल्द से जल्द इन सिक्कों यहां से हटाने की आवश्यकता हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ऑनलाइन पेमेंट के कारण अब सिक्कों का चलन कम हुआ है।  

नौ वर्ष बाद तीरंदाजी विश्वकप के फाइनल में पहुंची भारतीय रिकर्व टीम

दिल्ली-NCR में बारिश से सुहावना हुआ मौसम, पारा भी लुढ़का

CM योगी से लेकर शाहरुख़-कोहली तक, इन मशहूर सितारों को आधी रात को लगा ये बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -