CM योगी से लेकर शाहरुख़-कोहली तक, इन मशहूर सितारों को आधी रात को लगा ये बड़ा झटका
CM योगी से लेकर शाहरुख़-कोहली तक, इन मशहूर सितारों को आधी रात को लगा ये बड़ा झटका
Share:

बृहस्पतिवार (20 अप्रैल) को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने सभी वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिए। एकमात्र व्यक्तिगत ट्विटर यूजर जिनके पास ट्विटर ब्लू टिक हैं, वे इसके लिए भुगतान कर रहे हैं। जिन लोगों ने ब्लू ट‍िक प्लान के लिए पेमेंट नहीं क‍िया है उनके ट्वि‍टर अकाउंट से ब्लू टिक हटा द‍िए गए हैं। लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट से ब्लू टिक हटाने की घोषणा मस्क ने पहले ही कर द‍िया था। उन्होंने कहा था कि अप्रैल से लेगेसी ब्लू टिक मार्क वेरिफाई अकाउंट से हट जाएगा। मस्क ने कहा था क‍ि अगर ब्लू टिक चाहिए ​तो इसके लिए प्रत्येक महीने भुगतान करना पड़ेगा। जिसकी लागत वेब के जरिए 650 रुपए एवं आईओएस-एंड्रॉइड के माध्यम से 900 रुपए महीना है।

वही ऐसे अकाउंट जिन्हें ट्विटर की पेड सर्विस लिए बिना ही ब्लू अकाउटं मिला हुआ था। उन अकाउंट्स से अब ब्लू टिक हटाया जा चुका है। इस क्रम में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार से लेकर क्रिकेट जगत के दिग्गज विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी एवं भारतीय राजनीति के बड़े नाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के ट्विटर अकाउंट से भी ब्लू टिक हट गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन, मंत्री सौरभ भारद्वाज, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत कई हस्तियों के नाम से भी ट्विटर पर ब्लू टिक हट गया है।

वही इससे पहले यह ऐलान किया गया था कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट अकाउंट्स के वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा देगी। जिन्हें एलन मस्क के ट्विटर का अधिग्रहण करने से पहले ट्विटर द्वारा सत्यापित किया गया था, जब तक कि उन्होंने ट्विटर ब्लू या बिजनेस फोकस्ड ट्विटर वेरिफाइड संगठनों की योजना की सदस्यता नहीं ली है। आरम्भ में ब्लू टिक लोकप्रिय व्यक्तियों को फेक अकाउंट से बचाने एवं झूठी सूचनाओं से निपटने के तरीके के तौर पर काम करता था। इससे पहले मार्च में ट्विटर ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से पोस्ट किया था, “1 अप्रैल को, हम अपने लीगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम को समाप्त करना आरम्भ करेंगे तथा वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा देंगे। ट्विटर पर अपना ब्लू टिक रखने के लिए लोग ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं।”

'JDU के कई विधायक हमारे संपर्क में': नीरज कुमार

शाहीनबाग़ से हर महीने 15 लाख वसूलती थी अतीक की पत्नी, बुर्के के कारण शाइस्ता को पकड़ना हुआ मुश्किल

सेना के वाहन पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला, शहीद हुए 5 जवान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -