हमलों के डर के बीच यूक्रेन ने बंद किया अपना एयरस्पेस, वापस लौटी एयर इंडिया की फ्लाइट
हमलों के डर के बीच यूक्रेन ने बंद किया अपना एयरस्पेस, वापस लौटी एयर इंडिया की फ्लाइट
Share:

नई दिल्ली: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा युद्ध का ऐलान करने के बाद यूक्रेन ने अपना एयर स्पेस बंद कर दिया है. रूसी हमले के बीच यूक्रेन को आशंका है कि उनके यहां आने वाले यात्री विमानों पर साइबर अटैक किया जा सकता है. इसके अलावा सिविलियन फ्लाइट्स को निशाना बनाते हुए शूटडाउन करने की आशंका भी बनी हुई है. 

यूक्रेन स्टेट एयर ट्रैफिक सर्विस के अनुसार, खतरों के मद्देनज़र गुरुवार को पूरे यूक्रेन के एयरस्पेस को सिविल फ्लाइट्स के लिए बंद कर दिया गया है. बता दें कि यूरोप के विमानन नियामक (aviation regulator) ने पहले ही सैन्य गतिविधियों की वजह से रूस और बेलारूस की बॉर्डर से सटे इलाकों में उड़ान के खतरों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था. यूरोप ने कहा था कि जंग के हालातों के बीच यात्री विमानों को लेकर गलतफहमी हो सकती है. यदि ऐसा होता है तो कई लोगों की जान खतरे में पड़ जाएगी. वहीं, गुरुवार को एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक AI1947 यूक्रेन की राजधानी कीव से दिल्ली वापस आई है. इसमें मेडिकल छात्रों समेत कई भारतीय नागरिक स्वदेश लौटे हैं.

दरअसल, 2014 में पूर्वी यूक्रेन के ऊपर मलेशिया एयरलाइंस के एक विमान एमएच 17 को शूटडाउन कर दिया गया था. इसलिए इस बार विमान कंपनियां हमले को लेकर पहले से ही सतर्क हो गई हैं.

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

पेंटागन डीसी की यात्रा के लिए ट्रक काफिले के रूप में नेशनल गार्ड को तैनात करेगा

25 फरवरी से विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना का मिलन अभ्यास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -