अगले हफ्ते से 14 भाषाओँ में उपलब्ध होगा कोविन पोर्टल, GoM की बैठक में हुआ ऐलान
अगले हफ्ते से 14 भाषाओँ में उपलब्ध होगा कोविन पोर्टल, GoM की बैठक में हुआ ऐलान
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन के लिए पंजीकरण और स्लॉट बुक करना अब और सरल हो जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि कोविन पोर्टल (CoWIN Portal) अगले सप्ताह तक हिंदी और 14 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध हो जाएगा. इसके लिए COVID-19 स्वरूपों की निगरानी के लिए 17 और लैब्स को ऐप्लिकेशन से जोड़ा जाएगा. ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई है.

मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के नेतृत्व में सोमवार को कोविड-19 (COVID-19) पर हुई उच्च स्तरीय मंत्रिमंडल समूह (GoM) की 26वीं बैठक के दौरान इसका ऐलान किया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने GoM को सूचित किया कि कोविन पोर्टल अगले हफ्ते तक हिंदी और 14 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कैबिनेट को बताया कि सैम्पल्स की जांच को बढ़ाने के लिए आईएनएसएसीओजी नेटवर्क में 17 नयी लैब्स को जोड़ा जाएगा.

द इंडियन सार्स-सीओवी2 कॉनसोर्टियम ऑन जीनोमिक्स (INSACOG) पूरे देश में फैली 10 राष्ट्रीय लैब्स का समूह है, जिसकी स्थापना स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 25 दिसंबर.2020 को की गई थी. इस समिति का काम कोरोना वायरस की जीनोम श्रृंखला तैयार करना, जीनोम के स्वरूपों और महामारी के बीच संबंध खोजना है.

इस म्यूजियम दिवस पर हुआ बड़ा एलान, हस्तिनापुर में बनाया जाएगा संग्रहालय

‘खतरों के खिलाड़ी 11’ से बाहर हुआ यह मशहूर एक्टर, नाम सुनकर लगेगा झटका!

कोविड-19 की दूसरी लहर से भारतीय कंपनियों के लिए आय वसूली में होगी देरी: मूडीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -