1984 के दंगों में ख़त्म हो गया था इस मशहूर एक्ट्रेस का पतिवार, दिल दहला देने वाला है किस्सा
1984 के दंगों में ख़त्म हो गया था इस मशहूर एक्ट्रेस का पतिवार, दिल दहला देने वाला है किस्सा
Share:

टेलीविज़न अभिनेत्री नीलू कोहली (Neelu Kohli) ने भी अहम किरदार निभाया है। दिलजीत दोसांझ स्टारर फिल्म 'जोगी' नीलू कोहली के करियर की एक अहम फिल्म है। एक इंटरव्यू के चलते नीलू कोहली ने बताया कि इस फिल्म को करते हुए उनकी दर्दनाक यादें ताजा हो गईं। अतीत के उस काले पल को याद करते हुए नीलू कोहली कहती हैं, मुझे 1984 की बातें बहुत अच्छे से याद हैं। मेरे परिवार पर इसका बहुत बुरा असर पड़ा था। वो बोलती हैं कि मैं उस समय चंडीगढ़ में थी। लेकिन मेरे दंगा पीड़ित माता-पिता रांची में थे। मेरे पापा ने उन दंगो में अपना सब कुछ खो दिया। रिटायरमेंट के पश्चात् उनके पास कुछ सेविंग्स थीं। इन्हीं रुपयों से उन्होंने अपने भाई के साथ एक बिजनेस आरम्भ किया था। लेकिन किस्मत देखिये उन दंगों में सब बर्बाद हो गया और वो उस सदमे से कभी बाहर नहीं आ सके। इसके बाद उनका निधन हो गया। 

वही गुजरे हुए कल के बारे में बताते हुए नीलू कोहली कहती हैं कि 'जोगी' में एक सीन है, जो उनकी असल जिंदगी से बहुत रिलेट करता है। उस सीन पर चर्चा करते हुए नीलू कोहली बताती है कि फिल्म में जोगी को बाल काटते हुए दिखाया गया है। किसी सरदार के लिये अपने बालों पर कैंची चलाना बहुत बड़ी बात है। ऐसा ही कुछ मेरे भाई और मां के साथ भी हुआ था। नीलू कहती हैं कि फिल्म के लिये उन्हें अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी, क्योंकि वो दौर को पहले से ही जी चुकी थीं। इसलिये फिल्म में उन्होंने अपना किरदार केवल निभाया नहीं है, बल्कि अतीत के दर्द को जिया भी है। 

बता दे कि जोगी का डायरेक्शन अली अब्बास ने किया है। इससे पहले वो 'गुंडे', 'सुल्तान' एवं 'भारत' जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं। नीलू बताती हैं कि अली सर अपनी कमर्शियल फिल्मों के लिये जाने जाते हैं। इसलिये जब मैंने 'जोगी' के बारे में सुना, तो हैरान थीं। वहीं बात यदि नीलू कोहली के वर्कफ्रंट की करें, तो उनके करियर का आरम्भ 'मेरे अंगने में' शो से हुआ था। तत्पश्चात, नीलू कोहली 'शास्त्री सिस्टर्स', 'मधुबाला - एक इश्क एक जुनून' और 'छोटी सरदारनी' जैसे शोज में नजर आई। 

महाराष्ट्र की ग्रहणी बनीं 'कौन बनेगा करोड़पति 14' की पहली करोड़पति

अमिताभ बच्चन ने खोला बड़ा राज, आखिर क्यों बंगले का नाम रखा प्रतीक्षा

पहली सैलरी से अमिताभ बच्चन ने लिया था पिता के लिए तोहफा, लेकिन हो गया था चोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -