हंगरी सरकार ने नाटो को अतिरिक्त सैनिको को भेजने से मना  किया
हंगरी सरकार ने नाटो को अतिरिक्त सैनिको को भेजने से मना किया
Share:

विदेश और व्यापार मंत्रालय के अनुसार, हंगरी सरकार यूक्रेन की स्थिति से जुड़े अभियानों के हिस्से के रूप में अपने क्षेत्र में अधिक नाटो सैनिकों को स्वीकार नहीं करेगी। संयुक्त राज्य अमेरिका ने पहले ही पोलैंड और रोमानिया में सैनिकों को भेज दिया है, जबकि जर्मनी ने लिथुआनिया के लिए सुदृढीकरण की प्रतिबद्धता जताई है। नाटो सेना पहले से ही एस्टोनिया, लातविया, लिथुआनिया और पोलैंड में मौजूद है।

सिज्जार्टो ने कहा यूरोन्यूज के अनुसार "नहीं, हमने उस (अधिक नाटो सैनिकों की तैनाती) के लिए सहमति नहीं दी है, और हम सहमत नहीं होंगे क्योंकि हमारे पास पहले से ही राष्ट्र की धरती पर नाटो के सैनिक हैं, जो हंगेरियन सेना और हंगेरियन सशस्त्र बल हैं।" 

ये सैनिक "देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त रूप से सक्षम हैं।" नतीजतन, हमें हंगरी के क्षेत्र में अधिक सैनिकों की आवश्यकता नहीं है।" अमेरिका ने कहा है कि रूस यूक्रेन के "आक्रमण" पर विचार कर रहा है। मास्को ने दावों पर स्पष्ट रूप से विवाद किया है। हंगरी के रक्षा मंत्रालय ने भी इस मुद्दे पर एक टिप्पणी जारी की।

"हंगरी में नाटो सैनिकों के रहने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हंगरी संगठन से हट जाएगा, इसके विपरीत इसके निकट संबंध होंगे।"

कोरोना के बीच आई नई आफत! ‘लासा फीवर’ के कारण हो रही लोगों की मौतें, जानिए क्या हैं इसके लक्षण?

कोविड-19 टीकाकरण में दुनिया के गरीब देश पीछे: रिपोर्ट

तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया में 29 कुर्द आतंकवादियों को मार गिराया: रक्षा मंत्रालय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -