कोविड-19 टीकाकरण में दुनिया के गरीब देश पीछे: रिपोर्ट
कोविड-19 टीकाकरण में दुनिया के गरीब देश पीछे: रिपोर्ट
Share:

न्यूयॉर्क: ज्यादातर अमीर देशों द्वारा कोरोनोवायरस टीकों को रोल आउट करना शुरू करने के लगभग एक साल बाद दुनिया की आधी से अधिक आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, लेकिन वैश्विक रोलआउट असमान बना हुआ है, गरीब देशों ने शुक्रवार को अरकंसास डेमोक्रेट-गजट के अनुसार, अमीर देशों की तुलना में बहुत कम टीकाकरण दर की रिपोर्ट की है।

रिपोर्ट के अनुसार, "सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे हैं कि वैक्सीन असमानता महामारी को लम्बा खींच रही है," क्योंकि वैश्विक वैक्सीन कवरेज कवरेज में तेजी लाने का लक्ष्य रखने वालों का ध्यान वैक्सीन की आपूर्ति की कमी को भरने से लेकर खुराक वितरित करने और व्यक्तियों को उन्हें प्राप्त करने के लिए राजी करने से बदलता है।

समाचार पत्र के अनुसार, 'डेटा में हमारी दुनिया,' ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय और ग्लोबल चेंज डेटा लैब चैरिटी के बीच एक सूचना सहयोग, दुनिया की लगभग 54 प्रतिशत आबादी को कोरोनोवायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

लगभग 62 प्रतिशत लोगों को टीकाकरण की कम से कम एक खुराक मिल चुकी है। इसके बावजूद कम आय वाले देशों में केवल 11 प्रतिशत लोगों को ही टीकाकरण की कम से कम एक खुराक मिली है। डेटा में हमारी दुनिया के अनुसार, यह संख्या निम्न-मध्यम आय वाले देशों के लिए लगभग 55 प्रतिशत और उच्च-मध्यम आय वाले और उच्च आय वाले दोनों देशों के लिए 80 प्रतिशत से अधिक हो जाती है।

तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया में 29 कुर्द आतंकवादियों को मार गिराया: रक्षा मंत्रालय

मेडागास्कर: चक्रवात बत्सिराय से मरने वालों की संख्या बढ़कर 111 हो गई

किर्गिस्तान में कोविड-19 रोकथाम के उपायों में ढील दी गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -