तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया में 29 कुर्द आतंकवादियों को मार गिराया: रक्षा मंत्रालय
तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया में 29 कुर्द आतंकवादियों को मार गिराया: रक्षा मंत्रालय
Share:

 


तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि तुर्की सुरक्षा बलों ने उत्तरी सीरिया में कुर्द पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (YPG) के 29 सदस्यों को मार गिराया।

बयान के अनुसार, 28 वाईपीजी आतंकवादी जिन्होंने ऑपरेशन यूफ्रेट्स शील्ड ज़ोन पर हमला करने का प्रयास किया और ऑपरेशन पीस स्प्रिंग क्षेत्र पर हमला करने की कोशिश करने वाले एक लड़ाकू को "बेअसर" कर दिया गया। "बेअसर" शब्द का इस्तेमाल अक्सर तुर्की के अधिकारियों द्वारा सुरक्षा अभियानों के दौरान मारे गए, घायल या हिरासत में लिए गए आतंकवादियों का वर्णन करने के लिए किया जाता है।

सीरियाई सीमा पर, तुर्की सेना और वाईपीजी सदस्य नियमित रूप से आग का आदान-प्रदान करते हैं, लेकिन जनवरी की शुरुआत में तीन तुर्की सैनिकों के मारे जाने के बाद से इस क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। 2016 में, तुर्की सेना ने उत्तरी सीरिया में ऑपरेशन यूफ्रेट्स शील्ड, 2018 में ऑपरेशन ओलिव ब्रांच, 2019 में ऑपरेशन पीस स्प्रिंग और 2020 में ऑपरेशन स्प्रिंग शील्ड, अंकारा के खिलाफ आतंकी खतरों को खत्म करने और एक सुरक्षित क्षेत्र बनाने के एक कथित प्रयास में शुरू किया। सीरियाई शरणार्थियों को उनके घरों में लौटने की अनुमति देगा।

आपको बता दें कि तुर्की और सीरिया के बीच संबंध दोनों देशों की सबसे लंबी साझा सीमा है, और दोनों देश विभिन्न भौगोलिक और ऐतिहासिक संबंधों से जुड़े हुए हैं।

1939 में तुर्की के लिए हटे प्रांत का आत्म-संलयन, दक्षिण-पूर्वी अनातोलिया परियोजना के परिणामस्वरूप जल विवाद, और कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके के रूप में संक्षिप्त) के लिए सीरिया का समर्थन और आर्मेनिया की मुक्ति के लिए अब-विघटित अर्मेनियाई गुप्त सेना ( एएसएएलए के रूप में संक्षिप्त), जिसे नाटो द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया गया है, सभी ने तुर्की और सीरिया के बीच पारंपरिक रूप से तनावपूर्ण संबंधों में योगदान दिया है।

किर्गिस्तान में कोविड-19 रोकथाम के उपायों में ढील दी गई

2022 में उज्बेकिस्तान द्वारा 57.3 बिलियन क्यूबिक मीटर गैस का उत्पादन किया जाएगा

विश्व में कुल 408.1 मिलियन कोविड मामले दर्ज, मृत्यु दर 5.8 मिलियन से अधिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -