PM का नाम नहीं बता सका दूल्हा तो दुल्हन ने देवर संग ले लिए सात फेरे, जानिए पूरा मामला
PM का नाम नहीं बता सका दूल्हा तो दुल्हन ने देवर संग ले लिए सात फेरे, जानिए पूरा मामला
Share:

गाजीपुर: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है यहाँ गाजीपुर जिले के नसीरपुर गांव में शादी के पश्चात् ससुराल पक्ष के लोग बहू को मायके भेजने राजी नहीं हुए तो घरातियों ने डायल 112 पर पुलिस को खबर दी। पुलिस दूल्हे को कोतवाली ले आई। किन्तु पूरा मामला संज्ञान में आया तो सुनकर पुलिस भी चकरा गई। 

दरअसल, पिछले 11 जून को थाना करंडा क्षेत्र की बसंत पट्टी में शादी की रस्म के चलते एक साली ने दूल्हे से देश के पीएम का नाम पूछ लिया। किन्तु दूल्हा नहीं बता पाया। तत्पश्चात, दुल्हन की सहेलियों ने और भी सवाल किए, लेकिन दूल्हा जवाब नहीं दे सका। इससे हैरान दुल्हन ने दूल्हे को मंदबुद्धि मानकर नकार दिया। बाद में घरातियों के दबाव में दूल्हे के छोटे भाई से दुल्हन की शादी करा दी गई तथा विदाई कराकर बारातियों के साथ दुल्हन ससुराल चली आई। फिर लड़की वाले अपनी बेटी को लेने उसकी ससुराल पहुंचे तो मामला पुलिस के समीप पहुंचा।

सैदपुर थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवासी शिव शंकर (27) पुत्र राम अवतार राम की शादी बसंत पट्टी गांव निवासी लखेदू राम की पुत्री रंजना से तय थी। शिव शंकर बारातियों संग 11 जून को लड़की के घर पहुंचा। रात को शिव शंकर की रीति रिवाज के साथ रंजना से शादी कराई गई। इसी के चलते प्रातः के समय खिचड़ी की रस्म अदा करने के चलते एक साली ने देश के पीएम का नाम पूछ लिया, किन्तु दूल्हा नहीं बता पाया। इस दशा में लड़की के परिजनों ने बातचीत की तो पता चला कि दूल्हा मंदबुद्धि है। लड़के के पिता राम अवतार का आरोप है कि लड़की पक्ष के लोगों ने बड़े लड़के शिव शंकर को हाफ माइंड बताकर असलहे के दम पर छोटे लड़के अनंत से शादी करा दी। जबकि छोटे पुत्र अनंत की आयु भी अभी कम है। जिसके पश्चात् भी वे लोग शादी को मान्यता देते हुए बहू को लेकर घर आ गए। 

दूल्हे के पिता का आरोप है कि बीते शनिवार को लड़की पक्ष के लोग घर आकर बहू को जबरदस्ती ले जाने लगे। तत्पश्चात, पुलिस को सूचित किया गया। दोनों पक्षों को सैदपुर थाना बुलाया गया। अब थानाध्यक्ष की तरफ से मामले का निस्तारण कराने का प्रयास किया गया है। 
अब इस पर थानाध्यक्ष वंदना सिंह ने बताया कि किसी की ओर से कोई शिकायती पत्र नहीं प्राप्त हुआ था। लड़की पक्ष की शिकायत पर 112 नंबर लड़के को थाने ले आई थी। फिर दोनों पक्ष आपस में बातचीत कर मामला सुलझा लिया तथा लड़के को छोड़ दिया गया है। अब गाजीपुर में इस शादी को लेकर जमकर चर्चाएं हैं।

भारी वर्षा के चलते नगर निगम कर्मचारी पर गिरी कमरे की छत

राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद की हुई बैठक में शामिल हुए सीएम योगी, अधिकारीयों को दिए स्पष्ट निर्देश, कहा- किसानों को समस्या न हो

दिल्ली मेट्रो से वायरल हुआ नया वीडियो, देखकर बोले लोग- 'बस यही देखना रह गया था...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -