दूसरी बार खुले तवा डैम के गेट, भोपाल नागपुर हाईवे पर बहा पुल
दूसरी बार खुले तवा डैम के गेट, भोपाल नागपुर हाईवे पर बहा पुल
Share:

भोपाल: (ब्यूरो रिपोर्ट)- मध्यप्रदेश में इन दिनों भारी बारिश के चलते कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात हैं जिसे देखते हुए नदी नाले उफान पर बह रहे हैं। आपको बता दें कि नर्मदापुरम जिले के नर्मदा पर बने तवा डैम के सभी गेट दूसरी बार खोले गए हैं। तवा डैम के 13 गेट से करीब दो लाख क्यूसेक पानी प्रति सेकंड छोड़ा जा रहा है। 

वहीं प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा और पंचमणि क्षेत्र में हो रही लगातार भारी बारिश से प्रदेश के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। आपको बता दें कि सुखतवा नदी पर बना पुल पानी के तेज बहाव में बह गया जिसके कारण भोपाल नागपुर हाईवे 69 पर यातायात बंद हो गया है। मध्यप्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से प्रदेश की जीवनदायिनी नर्मदा, शिप्रा, चंबल एवं माही नदी उफान पर बह रही है जिसके कारण कई गांव जलमग्न हो चुके हैं। वहीं मौसम विभाग द्वारा भी आगामी दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है और बारिश के चलते प्रशासन भी अलर्ट पर है।

प्रदेश के इंदौर, भोपाल, छिंदवाड़ा, इटारसी, बेतूल, पंचमणि, विदिशा, देवास, हरदा, खंडवा, रायसेन, राजगढ़, शाजापुर, अनूपपुर, बालाघाट, मंडला, नरसिंहपुर, शिवनी एवं सागर में बीती रात भारी बारिश हुई है जिससे क्षेत्र के कई हिस्सों में जलजमाव की स्थिति बन गई है।

आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी

कोविड अपडेट: भारत में 16,935 नए मामले, 51 मौतें दर्ज

'ना मैं गर्दन कटवाने से डरता हूं और ना जेल जाने से डरता हूं', जानिए किसने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -