आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी
आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को शाम 4:30 बजे डा. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर, नई दिल्ली में नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन (NIIO) संगोष्ठी 'स्वावलंबन' को संबोधित करेंगे। आप सभी को बता दें कि आत्मनिर्भर भारत का एक प्रमुख स्तंभ रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता प्राप्त कर रहा है। ऐसे में इस प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए, कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 'स्प्रिंट चैलेंज' का अनावरण करेंगे, जिसका उद्देश्य भारतीय नौसेना में स्वदेशी प्रौद्योगिकी के उपयोग को बढ़ावा देना है।

आप सभी को बता दें कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' के एक भाग के रूप में, NIIO, रक्षा नवाचार संगठन (DIO) के साथ मिलकर भारतीय नौसेना में कम से कम 75 नई स्वदेशी प्रौद्योगिकियों/उत्पादों को शामिल करने का लक्ष्य रखा है। वहीं इस सहयोगी परियोजना का नाम SPRINT (Supporting Pole-Vaulting in R&D through iDEX, NIIO and TDAC) है। जी हाँ और संगोष्ठी का उद्देश्य रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता प्राप्त करने की दिशा में भारतीय उद्योग और शिक्षाविदों को शामिल करना है।

इसी के साथ आपको बता दें कि दो दिवसीय संगोष्ठी (18-19 जुलाई) उद्योग, शिक्षा, सेवाओं और सरकार के नेताओं को रक्षा क्षेत्र के लिए विचारों और सिफारिशों के साथ एक साझा मंच पर एक साथ आने के लिए एक मंच प्रदान करेगी। इसी के साथ नवाचार, स्वदेशीकरण, आयुध और विमानन को समर्पित सत्र आयोजित किए जाएंगे। आपको यह भी बता दें कि संगोष्ठी का दूसरा दिन सरकार के SAGAR (Security and Growth for All in the Region) के दृष्टिकोण के अनुरूप हिंद महासागर क्षेत्र में पहुंच का गवाह बनेगा।

2 महिलाओं के लिए मौत बनकर आया सावन का पहला सोमवार

मेले में जींस पहनने से पति ने किया मना तो गुस्साई पत्नि ने उठाया चाकू और...

'ना मैं गर्दन कटवाने से डरता हूं और ना जेल जाने से डरता हूं', जानिए किसने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -