भगवान राम के नाम पर हो रहा था फर्जीवाड़ा, मंदिर निर्माण को लेकर किया जा रहा था ये काम
भगवान राम के नाम पर हो रहा था फर्जीवाड़ा, मंदिर निर्माण को लेकर किया जा रहा था ये काम
Share:

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कथित रूप से फर्जी रसीद देकर भोपाल में अवैध रूप से चंदा जुटाने के केस में मंगलवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा चुका है। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने यह जांच की है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश भदौरिया ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए फर्जी कूपन देकर अवैध धन संग्रह करने के केस में अशोका गार्डन पुलिस थाने में मनीष राजपूत के विरुद्ध धारा 420 के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बोला कि पुलिस ने राजपूत को पुलिस हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के जिला सह मंत्री यतेन्द्रपाल सिंह जादौन की लिखित शिकायत पर यह छानबीन की गई है।

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण हेतु विश्व हिन्दू परिषद को सहयोग निधि संग्रहण के लिए अधिकृत किया गया है। भदौरिया ने बोला कि विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी चंदा राशि के लिए 31 जनवरी को अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में फ्रेंड्स कॉलोनी में शशांक जयसवाल की दुकान पर पहुंचे तो उन्हें इस फर्जीवाड़े का केस को देखा गया। दुकान संचालक ने कहा कि मनीष राजपूत नामक व्यक्ति पहले ही उनसे राशि ले चुका है। दुकान मालिक ने विहिप के पदाधिकारियों को चंदे की रसीद भी दिखाई। शशांक जयसवाल ने जो रसीद बताई गई, उस पर 'राम भूमि संकल्प सोसाइटी भोपाल' का नाम लिखा था। रसीद राम जन्म भूमि न्यास द्वारा अधिकृत नहीं थी। विहिप के पदाधिकारियों ने जिसकी शिकायत पुलिस में की। इसी पर जारी करते हुए पुलिस ने मनीष राजपूत को हिरासत में लिया  गया। पुलिस ने कहा  कि मनीष ने अनाधिकृत रूप से दुकान संचालक से राम मंदिर निर्माण के लिए 151 रुपये की सहयोग निधि ली थी।

महिला फैन ने विक्की कौशल को दिया समोसा-जलेबी, अभिनेता ने कहा- वाकई इंदौर के समोसे...

वैशाली में 8000 मुर्गियों की मौत से हड़कंप, मंडराया बर्ड फ्लू का ख़तरा

कैंसर से पीड़ित नानी दर्द होने पर सुनती थी कुमार शानू के गाने, गाने सुनते-सुनते एक दिन हुआ ये...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -