भारत में 781 पर पहुंचा 'ओमिक्रॉन' का आँकड़ा, इन राज्यों में दिखा सबसे ज्यादा असर
भारत में 781 पर पहुंचा 'ओमिक्रॉन' का आँकड़ा, इन राज्यों में दिखा सबसे ज्यादा असर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना ने भयावह रूप ले लिया है. एक दिन में 2172 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. 75 दिनों पश्चात् एक साथ इतने अधिक रोगी सामने आए हैं. मुंबई में तो कोरोना ने रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है. यहां एक दिन में 1377 मामले सामने आए हैं. 216 दिनों पश्चात् एक दिन में मुंबई में इतने अधिक मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामलों में से 63 फीसदी रोगी अकेले मुंबई शहर से हैं. वही महाराष्ट्र में कोरोना ने जो गति पकड़ी है वो कोरोना की तीसरी लहर का संकेत है. बीते सप्ताह मुंबई में एक फीसदी से कम कोरोना मामले थे. अब यह बढ़ कर तीन फीसदी के लगभग हो गए हैं. ऐसे में एक बार फिर महाराष्ट्र सरकार द्वारा लॉकडाउन से संबंधित सख्त पाबंदी लगाए जाने की आशंका उत्पन्न हो गई है.

वही मुंबई में कोरोना मामले बढ़ने की गति का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि बीते तीन दिनों में कोरोना मामलों का आंकड़ा दुगुना हो गया है. 25 दिसंबर को 735 मामले सामने आए थे. यह आँकड़ा 28 दिसंबर को बढ़कर 1377 तक पहुंच गया .यह संख्या बीते सात महीनों में सबसे अधिक है. 26 मई के दिन मतलब कोरोना की दूसरी लहर के आरम्भ में 1352 मामले सामने आए थे. मंगलवार को सामने आए कोरोना मामलों के आंकड़े ने इसका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिलहाल प्रदेश में कुल कोरोना मरीज के 63 फीसदी मामले अकेले मुंबई से हैं. मुंबई में कोरोना के कारण प्रतिबंधित हाउसिंग कॉम्प्लेक्स का आँकड़ा एक दिन में 29 से बढ़ कर 37 तक पहुंच गया है.

वही भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामले परेशानी बढ़ाने लगे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज बुधवार को इस सिलसिले में महत्वपूर्ण जानकारी दी है. उन्होंने कहा भारत में ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों का आँकड़ा बढ़कर 781 पर जा पहुंचा है. इनमें सबसे अधिक 238 मरीज दिल्ली में मिले हैं तथा 167 मामलों के साथ महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर हैं.

इस राज्य पर मंडराया कोरोना का खतरा, बंद हुए सभी पार्क और चिड़ियाघर

अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी बारिश और ओलावृष्टि, 1 जनवरी से इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सेंचुरियन टेस्ट: 'शमी' के नाम दर्ज हुआ ख़ास रिकॉर्ड, बने ये मुकाम हासिल करने वाले भारत के पहले गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -