इस राज्य पर मंडराया कोरोना का खतरा, बंद हुए सभी पार्क और चिड़ियाघर
इस राज्य पर मंडराया कोरोना का खतरा, बंद हुए सभी पार्क और चिड़ियाघर
Share:

पटना: भारत में 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट के बढ़ते केसों के बीच बिहार में भी कोरोना एक बार फिर रफ़्तार से पैर पसारने लगा है. बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 47 नए केस सामने आए हैं. यही कारण है कि नीतीश सरकार ने एक बार फिर से कठोरता बढ़ाने का फैसला किया है. प्रदेश सरकार ने नए वर्ष के अवसर पर जश्न और संभावित भीड़ को देखते हुए 31 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक प्रदेश के सभी पार्कों तथा चिड़ियाघर को बंद रखने का आदेश दिया है. 

वही इसके चलते लोग पिकनिक मनाने के लिए किसी पार्क में नहीं जा पाएंगे. बिहार सरकार ने ये निर्णय प्रदेश में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए लिया है. हालांकि अभी राहत की बात ये है कि बिहार में ओमिक्रॉन का कोई भी केस सामने नहीं आया है. पिछले दिनों नीतीश कुमार ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू को लेकर बताया था कि अभी इसकी आवश्यकता नहीं है. हालांकि इस बीच पटना तथा गया एक बार फिर कोरोना का हॉटस्पॉट बनता हुआ दिखाई दे रहा है.

वही कोरोना वायरस के जो नए केस सामने आए हैं उसमें 10 केवल पटना में हैं जबकि गया में 17 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इसके अतिरिक्त औरंगाबाद में 4, मुंगेर में 3,  किशनगंज मे 2, मधुबनी में 1, पूर्णिया तथा रोहतास में 1-1 कोरोना संक्रमित रोगियों की पुष्टि हुई है. बिहार में कोरोना के सक्रीय मामलों का आँकड़ा बढ़कर 155 तक पहुंच चूका है.

अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी बारिश और ओलावृष्टि, 1 जनवरी से इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सेंचुरियन टेस्ट: 'शमी' के नाम दर्ज हुआ ख़ास रिकॉर्ड, बने ये मुकाम हासिल करने वाले भारत के पहले गेंदबाज़

इस वित्त वर्ष में जीडीपी को 9 प्रतिशत की वृद्धि बनाए रखने की संभावना: आईसीआरए रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -