अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी बारिश और ओलावृष्टि, 1 जनवरी से इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

दिसंबर का महीना खत्म होने वाला है। ऐसे में अब कई पहाड़ी और मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप तेजी से बढ़ने लगा है। वहीं पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और ठंड को देखते हुए मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में भी शीत लहर की चेतावनी दी है। जी दरअसल हाल ही में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए यह कहा है कि उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में नए साल का स्वागत अत्यधिक ठंड के साथ करना पड़ सकता है। इस लिस्ट में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान शामिल है जहाँ के कुछ हिस्सों में शीत लहर चलने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ मौसम एजेंसी का कहना है कि, देश के कुछ हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश और ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

आप सभी को बता दें कि IMD ने हाल ही में यह कहा है कि, '31 दिसंबर 2021 से 2 जनवरी 2022 के दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शीत लहर चलने की संभावना है।' इसी के साथ आने वाले 1 और 2 जनवरी को उत्तरी राजस्थान में भी शीत लहर चल सकती है। इसके अलावा मौसम एजेंसी ने 29 और 30 दिसंबर को बिहार में भी अत्यधिक ठंड पड़ने की चेतावनी दी है। इसी के साथ आने वाले तीन दिनों के दौरान रात और सुबह पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा पड़ने की संभावना जताई गई है।

आपको बता दें कि आने वाले 30 और 31 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में और 31 दिसंबर और 1 जनवरी के दौरान पूर्वी भारत में घना कोहरा पड़ सकता है। इसी के साथ IMD ने 28 दिसंबर को उत्तर पश्चिम भारत में, 28 और 29 दिसंबर को मध्य भारत में और 28 से 30 दिसंबर के दौरान पूर्वी भारत में बारिश की संभावना जताई। हाल ही में मौसम एजेंसी ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ की आशंका है क्योंकि एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी पाकिस्तान और पड़ोस पर बना हुआ है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उसके पड़ोस में बना है। इन परिस्थितियों को देखते हुए जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में 29 दिसंबर, वहीं उत्तराखंड में 30 दिसंबर को हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

इसी के साथ यह भी जानकारी दी गई है कि 29 दिसंबर यानी आज हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, राजस्थान में हल्की-हल्की बारिश होने की संभावना है। आने वाले 29 दिसंबर को उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 30 दिसंबर को गरज, बिजली और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है।

उत्तर भारत में सर्दी का प्रकोप, दिल्ली में लुढ़का तापमान

मावठा ने बढ़ाई मध्य प्रदेश की परेशानी, कड़ाके की ठंड से होगा 'नववर्ष का स्वागत'

ठंड में बारिश, दिल्ली-NCR में अगले दो दिनों तक बरसेगा पानी।।ठिठुरेगी राजधानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -