'कांग्रेस और विकास का 36 का आंकड़ा है...' कांकेर में बोले PM मोदी
'कांग्रेस और विकास का 36 का आंकड़ा है...' कांकेर में बोले PM मोदी
Share:

कांकेर: प्रधानमंत्री मोदी आज छत्तीसगढ़ में कांकेर में विजय संकल्प महारैली कर रहे हैं। इस चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांकेर के लोगों से कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का विकास से 36 का आंकड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी का संकल्प पिछड़ों को आगे करना है, छत्तीसगढ़ को आगे करना है। जब तक दिल्ली में कांग्रेस की सरकार रही, बीजेपी की छत्तीसगढ़ सरकार से दुश्मनी निकालती रही। 

पीएम मोदी ने कहा, “भगवान प्रवीर, शहीद वीर नारायण सिंह एवं शहीद गुंडाधुर की धरती पर आज मुझे आपके दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी के समर्थन में जो आंधी चल रही है, उसकी एक झलक यहां कांकेर में भी नजर आ रही है। आज बस्तर की इस पावन धरती से मुझे भी बीजेपी के संकल्प से जुड़ने का अवसर प्राप्त हुआ है। भाजपा का संकल्प- छत्तीसगढ़िया पहचान को सशक्त करने का है। हर गरीब, आदिवासी, पिछड़े के हितों की रक्षा का है। छत्तीसगढ़ को देश के शीर्ष प्रदेशों में लाने का है। यह चुनाव सिर्फ विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है, बल्कि ये आपके भविष्य, आपके बच्चों के भविष्य का फैसला करने का चुनाव है। “

उन्होंने कहा कि आपने पिछले 5 वर्षों में कांग्रेस सरकार की नाकामी देखी है। इन 5 सालों में कांग्रेस के नेताओं की कोठियां, उनके बंगले, उनकी कारें, इन्हीं का विकास हुआ है। इन 5 सालों में कांग्रेस के नेताओं के बच्चों और उनेक रिश्तेदारों को ही फायदा हुआ। कांकेर के, बस्तर के, गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारों को क्या मिला? छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़कें दी हैं। आप लोगों को कांग्रेस ने बीमार-बदहाल स्कूल, अस्पताल दिए हैं। कांग्रेस ने सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है। कांग्रेस शासन में आपको नौकरियों की बंदरबांट, हत्या, अपराध, हिंसा, यही सब कुछ मिला है। इसलिए छत्तीसगढ़ कह रहा है- अउ नइ सहिबो, बदल के रहिबो!

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “महिला आरक्षण कबसे लटका पड़ा था किसने पूरा किया। बीजेपी ने एक गरीब आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया तथा काग्रेस ने उसका भी विरोध किया आदिवासियों का अपमान किया कि नहीं किया। कांग्रेस से इस अपमान का बदला लेंगे ना। मोदी को आपके स्वास्थ्य की, उपचार पर होने वाले खर्च की भी चिंता है। बस्तर से ही मैंने आयुष्मान भारत योजना के तहत गांव-गांव अच्छे चिकित्सालय बनाने के अभियान की शुरुआत की थी। आज देश के लोगों ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को आयुष्मान आरोग्य मंदिर कहना आरम्भ कर दिया है। छत्तीसगढ़ में भी तमाम ऐसे ‘आयुष्मान आरोग्य मंदिर’ बनाए गए हैं।”

'दो समुदायों के बीच भड़काई दुश्मनी..', केरल में केंद्रीय मंत्री पर दूसरी FIR, हमास के आतंकी भाषण पर कोई कार्रवाई नहीं !

सवालों के बदले रिश्वत मामला: महुआ मोइत्रा से पूछताछ के बीच एथिक्स कमिटी की बैठक से बाहर निकले विपक्षी सांसद

कर्नाटक में मिला ज़ीका वायरस का पहला मरीज, पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -