एफबीआई ने अमेरिकियों को सार्वजनिक स्थानों पर फोन चार्जिंग स्टेशन की दी चेतावनी
एफबीआई ने अमेरिकियों को सार्वजनिक स्थानों पर फोन चार्जिंग स्टेशन की दी चेतावनी
Share:

एफबीआई ने अमेरिकियों को मुफ्त फोन चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग करने से बचने की सलाह दी है जो होटल, हवाई अड्डों और अन्य सार्वजनिक क्षेत्रों में पाए जा सकते हैं क्योंकि उनका उपयोग डिवाइस को हैक करने के लिए किया जा सकता है जिस वजह से खतरा हो सकता है।इस सिफारिश के पीछे क्या कारण था, इस बारे में अज्ञात, एफबीआई के डेनवर कार्यालय ने हाल ही में एक सोशल मीडिया पोस्ट में सार्वजनिक चार्जिंग साइटों के खिलाफ तर्क दिया, एफबीआई वेबसाइट पर उपलब्ध इसी तरह की सलाह को दोहराया।

होटल, शॉपिंग मॉल और हवाई अड्डों पर मुफ्त चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग करने से बचें। "अपना खुद का चार्जर और यूएसबी कॉर्ड ले जाएं और इसके बजाय एक आउटलेट का उपयोग करें," यह सलाह दी। विद्वेषी, लोगो ने डिवाइस पर  सॉफ्टवेयर पेश करने के लिए सार्वजनिक यूएसबी पोर्ट का उपयोग करने के तरीकों का पता लगाया है।संघीय संचार आयोग (एफसीसी) यह भी दावा करता है कि दुर्भावनापूर्ण अभिनेता यूएसबी पोर्ट का उपयोग असुरक्षित उपयोगकर्ताओं के उपकरणों पर मैलवेयर स्थानांतरित करने के लिए कर सकते हैं, एक अभ्यास जिसे यह "जूस जैकिंग" के रूप में संदर्भित करता है।ये दुर्भावनापूर्ण कार्यक्रम उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड सहित संवेदनशील जानकारी तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं, जिसका उपयोग विभिन्न प्रकार की पहचान चोरी के लिए किया जा सकता है।उपयोगकर्ताओं को संदिग्ध कनेक्शन के लिए सचेत करके, कुछ आईफोन सहित कुछ डिवाइस,  हमलों के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करते हैं। हालांकि, अधिक उन्नत मैलवेयर अलर्ट से आगे निकल सकते हैं।

संघीय सरकार ने अलार्म उठाया है, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि ये हमले वास्तव में कितने बार होते हैं। 2019 में लॉस एंजिल्स काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय ने यात्रियों को सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों का उपयोग करने से जुड़े जोखिमों के बारे में चेतावनी जारी की, और टेकक्रंच ने जूस जैकिंग के ज्ञात उदाहरणों की किसी भी रिपोर्ट के बारे में पूछताछ करने के लिए कार्यालय से संपर्क किया।कार्यालय ने जवाब दिया कि उसके पास फाइल पर कोई मामला नहीं है और आउटलेट को किसी भी अन्य स्रोतों को निर्देशित करने में असमर्थ था, जिनके पास घटना के बारे में जानकारी थी।

 

 

विश्व शतरंज चैंपियनशिप: राउंड 1 में बढ़त से चूके नेपोमनिशी

16 साल के भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने अपने नाम किया एक और खिताब

भारत की यात्रा पर आए यूक्रेन के मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -