छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का सफाया जारी, सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को किया ढेर, लाशें बरामद
छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का सफाया जारी, सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को किया ढेर, लाशें बरामद
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के खिलाफ अपने ऑपरेशन में एक महत्वपूर्ण जीत हासिल की है, बीजापुर में मुठभेड़ में 12 नक्सली ढेर कर दिए गए हैं। मुठभेड़ गंगनूर पुलिस थाने के तहत पीडिया गांव के पास उस वक्त हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम नक्सलियों की तलाश में तलाशी अभियान चला रही थी। नक्सलियों ने पास के जंगल से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। घटनास्थल से सभी बारह नक्सलियों के शव बरामद कर लिये गये हैं। 

उल्लेखनीय रूप से, कोई भी सुरक्षाकर्मी घायल नहीं हुआ, हालाँकि दो को मामूली चोटें आईं। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे पहले कांकेड़ में मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गये थे। बीजापुर में कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों में पहले हुई मुठभेड़ों में पुलिस ने 13 नक्सलियों को मार गिराया था, जिनमें से कई हाई-वैल्यू टारगेट थे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सुरक्षा बलों की सफलता की सराहना करते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद से सरकार नक्सल विरोधी कार्रवाई तेज कर रही है। उन्होंने नक्सलवाद से निपटने में राज्य और केंद्र सरकारों के बीच सहयोग पर जोर दिया। 

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री और कवर्धा विधायक विजय शर्मा ने बताया कि DRG की बीजापुर और दंतेवाड़ा टीम, कोबरा बटालियन और STF सहित कुल 1000 जवानों का एक संयुक्त अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि IED विस्फोट से एक सैनिक को मामूली चोटें आईं। शर्मा ने बातचीत के माध्यम से नक्सलवाद समस्या को हल करने और यह सुनिश्चित करने के महत्व पर जोर दिया कि विकास बस्तर तक पहुंचे, ताकि लोगों को नक्सलियों द्वारा बंधक न बनाया जाए। उन्होंने नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने और समाज की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक नई पुनर्वास योजना शुरू करने का भी वादा किया।

दिवाली पर पटाखे बैन, लेकिन केजरीवाल की जमानत पर हुई धुआंधार आतिशबाजी, दिल्ली की हवा हुई शुद्ध !

दलित महिला ने समीर पठान के लिए कबूला इस्लाम, उसके भाई ने भी किया रेप, वीडियो बनाए, बेटी के साथ भी गंदा काम..

बाइबिल का अपमान करके फंस गई करीना कपूर खान ! ईसाई समुदाय में आक्रोश, MP हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -