कल खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट, केदारनाथ धाम के रजिस्ट्रेशन पर लगी रोक
कल खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट, केदारनाथ धाम के रजिस्ट्रेशन पर लगी रोक
Share:

केदारनाथ: चार धाम यात्रा में भक्तों के आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बड़े आंकड़े में तीर्थयात्री चार धाम यात्रा के लिए अपने-अपने प्रांतों से निकले हैं। ऋषिकेश में पंजीकरण करवाने वाले यात्रियों को तीन धाम के पंजीकरण तो मिल रहे हैं मगर केदारनाथ के लिए पंजीकरण नहीं हो पा रहा है जिससे तीर्थयात्रियों में निराशा है। मगर भगवान पर आस्था के चलते इंतजार जारी है।

वही इस बीच बता दे कि बद्रीनाथ धाम का कपाट 27 अप्रैल को 7:10 पर खुलने जा रहा है। बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले तीर्थयात्री भी आहिस्ता-आहिस्ता बद्रीनाथ धाम की ओर पहुंचने लगे हैं तथा बद्रीनाथ धाम के मुख्य पड़ाव पर पड़ने वाले सभी मंदिरों के दर्शन भी कर रहे हैं। यात्रियों में उत्साह है एवं सभी भगवान बदरी विशाल के कपाट खुलने के साक्षी बनना चाहते हैं।

बता दें कि आदि गुरु शंकराचार्य जी की गद्दी बद्रीनाथ धाम के मुख्य पुजारी रावल जी, कुबेर तथा उद्धव जी की डोली भगवान बद्री विशाल के मंदिर पहुंची है। बृहस्पतिवार को 7:10 मिनट पर भगवान बद्री विशाल के कपाल ग्रीष्म काल के लिए खुल जाएंगे। तकरीबन 15 से 20 क्विंटल फूलों से भगवान बद्री विशाल का मंदिर सजाया जा रहा है। मंदिर परिसर के आसपास के सभी क्षेत्रों को रंग-बिरंगे फूलों से सजाने का काम भी जारी है। भक्त भी आहिस्ता-आहिस्ता बद्रीनाथ धाम पहुंचने लगे हैं। 

एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है भारतीय महिला हॉकी टीम

पड़ोसी के घर कूलर में पड़ी मिली 5 वर्षीय मासूम की लाश, हैरान कर देने वाला है मामला

नहीं रहे कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास, सरकार ने 3 दिवसीय राजकीय शोक किया घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -