एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है भारतीय महिला हॉकी टीम
एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है भारतीय महिला हॉकी टीम
Share:

इंडियन महिला हॉकी टीम चीन के हांगझू में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों के सिलसिले में 5 मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। इंडियन टीम का यह दौरा 18 मई को शुरू होकर 27 मई को समाप्त होने वाला है। इंडियन टीम पहले तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम का सामना करने वाली है जबकि अंतिम दो मैच ऑस्ट्रेलिया ए टीम के साथ खेलने वाली है। सभी मैच एडिलेड में खेले जाने वाले है। भारत अपना पहला मैच 18 मई को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा जबकि जिसके उपरांत अगले 2 मैच 20 और 21 मई को खेले जाने वाले है। इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया ए से 25 और 27 मई को मैच खेलने वाली है। 

ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम अभी विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है जबकि इंडियन टीम 8वें स्थान पर है। इंडियन टीम का यह दौरा एशियाई खेलों की तैयारी के सिलसिले में आयोजित किया जाने वाला है जिनका आयोजन इस साल सितंबर अक्टूबर में होने वाला है। इंडियन कोच यानेके शोपमैन ने इस दौरे के बारे में बोला है,‘‘ ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध उसकी धरती पर खेलने से हमें यह आकलन करने में सहायता मिलेगी कि हम दुनिया की चोटी की महिला टीमों के सामने किस स्थिति में हैं। '' 

उन्होंने बोला है,‘‘ सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह श्रृंखला चीन में होने वाले एशियाई खेलों की तैयारियों को देखते हुए बहुत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि इससे हमें यह पता करने में मदद मिलेगी कि हमें किन विभागों में सुधार और बदलाव करने की जरूरत है। इसलिए यह श्रृंखला हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी।'' भारत ने पिछले साल दिसंबर में एफआईएच महिला नेशंस कप में मेजबान स्पेन को हराकर खिताब जीता था और वह इस प्रदर्शन से प्रेरणा लेकर बढ़े मनोबल के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाला है। इंडियन टीम अभी बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) परिसर में अभ्यास शिविर में भाग ले रही है। 

पड़ोसी के घर कूलर में पड़ी मिली 5 वर्षीय मासूम की लाश, हैरान कर देने वाला है मामला

इस सिंगर की तरह दिखाई देना चाहते थे सेंट वॉन, लेकिन 12 सर्जरी बन गई मौत का कारण

VIDEO! इवेंट के बीच ऐश्वर्या राय ने कर दिया कुछ ऐसा कि फैंस हो गए दीवाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -